Wednesday, July 3, 2024
HomeLatest NewsUP Weather : यूपी में कहीं रिकॉर्ड बारिश तो कहीं सूखा, किसानों...

UP Weather : यूपी में कहीं रिकॉर्ड बारिश तो कहीं सूखा, किसानों के माथे पर चिंता के लकीरें, जानें अपने शहर का हाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Arun Kumar Chaturvedi, Lucknow : उत्तर प्रदेश में मानसून कमजोर होने की वजह से पिछले तीन-चार दिनों से ज्यादातर इलाकों में बहुत कम और एक-दो जिलों में भारी बारिश रिकॉर्ड की गई।

बारिश न के बराबर होने के कारण किसानों के माथे पर चिंता के लकीरें

यूपी के ज्यादातर जिलों में सूखा होने की वजह से किसानों के माथे पर चिंता के लकीरें उभर आई हैं। यूपी में कई ऐसे जिले हैं जहां पर सिर्फ 25% ही वर्षा हुई है। जिसकी वजह से उन जिलों में सूखे जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है लेकिन सरकार द्वारा उन किसानों के लिए 3500 रुपए की धनराशि ऑनलाइन उनके खाते में मदद के रूप में देगी। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक मानसून की स्थिति समान रहेगी।

लखनऊ में खिली तेज धूप

वहीं मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 17-19 अगस्त तक उत्तर प्रदेश में आइसोलेटेड स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है वहीं अगर बात की जाए राजधानी लखनऊ की तो बुधवार के दिन धूप खिली रही। ज्यादा गर्मी बढ़ने से लोग परेशान रहे। आज गुरुवार को भी तेज धूप के साथ चिपचिपी गर्मी रहेगी। बादल कहीं कहीं छाए रहेंगे ।

उत्तर प्रदेश में आज कहां बारिश होगी

अगले 24 घंटे के दौरान गोरखपुर, रायबरेली, बलरामपुर, गोंडा, बस्ती, बदायूं, जालौन, ललितपुर, मेरठ, बुलन्दशहर, हमीरपुर, फिरोजाबाद, झांसी, बुलन्दशहर, आगरा, एटा, मथुरा, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, सोनभद्र, बलिया, भदोही, प्रयागराज, जौनपुर, रायबरेली, गोंडा, लखनऊ, प्रतापगढ़, महाराजगंज, आगरा, कानपुर देहात, जालौन, बागपत, कासगंज, हमीरपुर, इटावा, हापुड, जालौन, हाथरस, बुलन्दशहर, बिजनौर, मुज़फ्फरनगर सहित कई जिलों में छिटपुट बारिश देखने को मिल सकती है।

बारिश के लिए करना पड़ सकता है इंतजार

मौसम विभाग के अनुसार अभी कुछ दिनों तक लोगों को इसी तरह गर्मी का सामना करना पड़ेगा। मानसून में परिवर्तन की वजह से इस वर्ष बारिश की स्थिति समान रही जिसकी वजह से लेकर लोग परेशान दिखे ।

Read more: G-20 के तहत Y-20 का शुभारंभ 18 अगस्त को, विभिन्न देशों के युवाओं को दिया जा रहा मौका

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular