Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशSP Issued 10 Point Resolution Letter: यूपी चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी...

SP Issued 10 Point Resolution Letter: यूपी चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने जारी किया दस सूत्री संकल्प पत्र, किसानों को देंगे ब्याज मुक्त कर्ज

- Advertisement -

SP Issued 10 Point Resolution Letter

इंडिया न्यूज़, लखनऊ:
SP Issued 10 Point Resolution Letter: यूपी विधानसभा चुनाव (UP assembly elections) से प्रदेश की राजनीति में वापसी करने की उम्मीद से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पूरा जोर लगा रही है। जिसके लिए पार्टी लगातार अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही है। सपा ने अपना 10 सूत्री संकल्प पत्र (resolution letter) भी जारी कर दिया है। संकल्प पत्र में पार्टी ने कहा है कि सरकार बनने पर इन संकल्पों को पूरा किया जाएगा। इन संकल्पों को शीघ्र विस्तृत रूप देकर चुनावी घोषणा पत्र जारी किया जाएगा।

सरकार बनने पर 15 दिन में होगा गन्ना किसानों का भुगतान

सपा ने अपने संकल्प पत्र में कहा है कि सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। प्रत्येक फसल के लिए एमएसपी प्रदान की जाएगी। किसानों को सिंचाई के लिए बिजली मुफ्त दी जाएगी। 15 दिन में गन्ना किसानों का भुगतान किया जाएगा, इसके लिए फॉर्मर रिवाल्विंग फंड बनाया जाएगा। किसानों को ब्याज मुक्त लोन दिया जाएगा।

समाजवादी पेंशन योजना फिर शुरू करेंगे

संकल्प पत्र में आगे कहा गया है कि समाजवादी पेंशन योजना को फिर शुरू किया जाएगा। जिसके तहत 18,000 प्रति वर्ष गरीब वृद्धों, जरूरत मंद महिलाओं एवं बीपीएल परिवारों को दिया जाएगा। 2012-17 तक हमने 55 लाख परिवारों को समाजवादी पेंशन दी है। बीमा एवं पेंशन की व्यवस्था की जाएगी।

किसानों को देंगे आर्थिक मदद

संकल्प पत्र में नौजवानों को लैपटॉप देने का भी वादा किया गया है। सपा ने अपने कार्यकाल में 18 लाख लैपटॉप बांटे थे। सपा सरकार बनने पर किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों के परिवारों को 25-25 लाख रुपए की आर्थिक मदद और उनके सम्मान में किसान स्मारक बनाया जाएगा। सांड के हमले में मारे जाने वाले लोग जिसमें अधिकतर ग्रामीण, किसान होते हैं उनके परिवारों को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। आईटी के क्षेत्र में 22 लाख रोजगार की व्यवस्था की जाएगी। यश भारती सम्मान को दोबारा शुरू किया जाएगा। नगर स्तर पर अपने क्षेत्रों में अच्छा काम करने वालों को ‘नगर भारती’ सम्मान दिया जाएगा।

Read More: PM Modi First Virtual Rally on 31 January: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी में संभालेंगे चुनावी कमान, 31 जनवरी को करेंगे वर्चुअल रैली

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular