Thursday, July 4, 2024
HomeCricket newsSpecial News: इस भारतीय क्रिकेटर के घर बनती है स्वादिष्ट बिरयानी, तेंदुलकर...

Special News: इस भारतीय क्रिकेटर के घर बनती है स्वादिष्ट बिरयानी, तेंदुलकर भी पूछते थे थोड़ी बची है क्या? भगवान की ख्वाहिश नहीं हो पाई पूरी

- Advertisement -

Special News: एक तरफ जहां हैदराबादी बिरयानी दुनिया भर में मशहूर है तो वहीं दूसरी तरफ दिल्‍ली के खानसामे भी किसी से कम नहीं। बिरयानी ईरान की राजधानी तेहरान से भी आती और तो और लखनऊ तो है ही इसका पुराना ठिकाना।

खबर में खास:

  • इस पूर्व तेज गेंदबाज के घर पर बनती है ज़ायकेदार बिरयानी
  • बिरयानी खाने वालों में सचिन और भज्जी थे शामिल
  • भगवान की ख्वाहिश नहीं कर पाया पूरी

इस पूर्व तेज गेंदबाज के घर पर बनती है जायकेदार बिरयानी

भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिला़ड़ी भी बिरयानी खाने का शौक रखते हैं। हालांकि, उन सभी को बिरयानी खाने का सबसे ज्यादा मजा इस पूर्व तेज गेंदबाज के घर पर आता है। यहां पर बनी हुई बिरयानी बस मिलने की देर होती है। उसके बाद सब अपनी अंगुलिया चाट-चाटकर खाते हैं। हमें पता है  बिरयानी का नाम सुन। अब आपके मुंह से भी लार टपक रहा होगा और अगर आप भी बिरयानी खाने के शौकीन हैं तो अभी खाने की भी इच्छा हो रही होगी। लेकिन उससे पहले पढ़ते जाइए आखिर भारतीय खिलाड़ी किस क्रिकेटर के घर बिरयानी चाव से खाते हैं।

बिरयानी खाने वालों में सचिन और भज्जी थे शामिल

जी हां! इस खिलाड़ी का नाम है इरफरान पठान। पठान साहब के घर पर बनने वाली बिरयानी हर क्रिकेटर खाना पसंद करता है। इस बात का खुलासा खुद इरफान ने किया है। उन्होंने बिरयानी और टीम इंडिया के चटोरों का किस्‍सा बयां किया है। इरफान ने किस्सा सुनाते हुए कहा कि- “हम लोग 2007 में बड़ौदा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेल रहे थे। मैच से पहले पूरी टीम मेरे घर पर आई थी। सचिन पाजी थे, भज्जी थे, कोई भी खिलाड़ी बचा नहीं था। टीम का सपोर्ट स्‍टाफ भी था। सब ने बिरयानी खाई।

भगवान की ख्वाहिश नहीं कर पाया पूरी

इरफान पठान ने बताया कि अगले दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच था, जो बहुत जल्‍दी ही खत्‍म हो गया। मैच के बाद सचिन पाजी ने मुझे बुलाया और पूछा कि “इरफान कल की बिरयानी बची है क्या घर पर? मैंने कहा कल की तो नहीं है, लेकिन मैं फ्रेश बनवा दूंगा। सचिन पाजी ने कहा कि कल की बिरयानी आज और ज्यादा अच्छी लगेगी, मुझे मंगवा के दे। इरफान ने मास्‍टर ब्‍लास्‍टर से कहा, “पाजी सारी बिरयानी तो कल ही खत्‍म हो गई थी।” इरफान पठान ने आगे कहा कि मुझे उस समय सचिन पाजी की फरमाइश पूरी न कर पाने का बहुत अफसोस हुआ।

Aligarh News: 20 राज्य, 12 देश…. 42 हजार KM साइकिल चलाने निकला अलीगढ़ का शाहनवाज, आखिर क्या है कारण?

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular