Tuesday, July 16, 2024
Homeउत्तर प्रदेशSpecial Train Will Run From Lucknow To Goa: लखनऊ से गोवा के...

Special Train Will Run From Lucknow To Goa: लखनऊ से गोवा के लिए चलाएगा स्पेशल ट्रेन

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Special Train Will Run From Lucknow To Goa प्रयोग के तौर पर रेलवे लखनऊ और गोवा के बीच एक स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है। 27 नवंबर को इस ट्रेन का फेरा होगा। रेलवे गोरखपुर से मडगांव के लिए इस ट्रेन का संचालन ट्रायल के रूप में कर रहा है। इस मामले में रेलवे बोर्ड के अधिकारी आधिकारिक तौर पर कुछ बोलने से बच रहे हैं।

लखनऊ से दोपहर 2.10 पर चलेगी Special Train Will Run From Lucknow To Goa

ट्रेन नंबर 05029 गोरखपुर-मडगांव स्पेशल ट्रेन 27 नवंबर को गोरखपुर से सुबह 8:45 बजे, खलीलाबाद से 9:22 बजे, बस्ती से 9:53 बजे, गोंडा से 11:15 बजे, ऐशबाग से दोपहर दो बजे पहुंचेगी। यह ट्रेन ऐशबाग से 2:10 बजे रवाना होकर कानपुर सेंट्रल से दोपहर 3:40 बजे, झांसी से शाम 7:05 बजे, भोपाल से रात 11:40 बजे, दूसरे दिन इटारसी से रात दो बजे होते हुए खंडवा, भुसावल, मनमाड़, कल्याण, पनवेल,रोहा, चिपलून, रत्नागिरी,कणकवली, सावंतवाड़ी रोड, थिविम, करमाली छूटकर मडगांव अगले दिन रात 11:55 बजे पहुंचेगी।

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि इस स्पेशल ट्रेन में स्लीपर क्लास की 15 बोगियां होंगी। रेलवे बोर्ड ने ट्रेन में आरक्षण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है।


लखनऊ से गोवा की सीधी ट्रेन नहीं है Special Train Will Run From Lucknow To Goa

लखनऊ से गोवा जाने के लिए अभी कोई सीधी ट्रेन सेवा नहीं है। यात्रियों को झांसी स्टेशन से गोवा एक्सप्रेस में सवार होना पड़ता है। जबकि दूसरा विकल्प लखनऊ से मुंबई जाकर वहां से गोवा की सीधी ट्रेन होती है। लखनऊ से गोवा के लिए इंडिगो एयरलाइन की सीधी विमान सेवा भी है।

हालांकि यह विमान सेवा कई बार निरस्त भी हो जाती है। तब यात्रियों को मुंबई होकर कनेक्टिंग विमान से गोवा जाना पड़ता है। रेलवे ने पिछले साल लाकडाउनक के दौरान गोवा से श्रमिक स्पेशल ट्रेन को चलाया था।

also read Rakesh Tikait Statement On Krishi Kanoon कृषि कानून वापिस होने पर टिकैत ने कहा अभी आदोंलन नहीं होगा खत्म

Connect Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular