होम / BCCI Action: Shreyas Iyer और Ishan Kishan पर BCCI का बड़ा एक्शन, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से किया बाहर

BCCI Action: Shreyas Iyer और Ishan Kishan पर BCCI का बड़ा एक्शन, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से किया बाहर

• LAST UPDATED : February 28, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), BCCI Action: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इशान किशन और श्रेयस अय्यर को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की सूची से हटा दिया है। BCCI ने यह फैसला दोनों खिलाड़ी के द्वारा रणजी ट्रॉफी को नजरअंदाज करने पर लिया गया है।

खिलाड़ियों की नई सूची जारी

नियमों का पालन करते हुए बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों की नई सूची जारी की है, जिसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रित बुमरा जैसे खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है। बता दें कि इन खिलाड़ियों को बीसीसीआई की ओर से सालाना 7 करोड़ रुपये की सैलरी दी जाती है। 6 खिलाड़ियों को ए ग्रेड में, 5 खिलाड़ियों को बी ग्रेड में, जबकि 15 खिलाड़ियों को सी ग्रेड में रखा गया है।

ईशान किशन बीसीसीआई के रवैये से नाराज थे, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से ब्रेक लेने के बाद किशन को लगातार वापसी के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने की हिदायत दी जा रही थी। लेकिन किशन ने इसे नजरअंदाज कर दिया और झारखंड की ओर से एक भी रणजी मैच में हिस्सा नहीं लिया।

अय्यर का पर्दाफाश (BCCI Action)

श्रेयस अय्यर भी एक अलग विवाद में फंस गए। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया, लेकिन रणजी ट्रॉफी नहीं खेलने के लिए उन्होंने चोट का बहाना बनाया। नेशनल क्रिकेट एकेडमी ने अय्यर के झूठ का पर्दाफाश कर दिया और साफ कर दिया कि उन्हें कोई परेशानी नहीं हो रही थी।

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने के बाद अब टीम इंडिया में अय्यर और किशन का भविष्य भी खतरे में है। रोहित शर्मा ने साफ कर दिया है कि टीम प्रबंधन उन खिलाड़ियों पर समय बर्बाद नहीं करेगा जो खेलने के भूखे नहीं हैं। इन दोनों खिलाड़ियों पर एक्शन लेकर बीसीसीआई ने ये भी संदेश दिया है कि घरेलू क्रिकेट को किसी भी कीमत पर नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

यह भी पढ़े:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox