होम / Ind vs Pak 2023 World Cup: भारत-पाक मैच पर आया बड़ा अपडेट! इस वजह से बदल जाएगी IND vs PAK मैच की डेट? जानें वजह

Ind vs Pak 2023 World Cup: भारत-पाक मैच पर आया बड़ा अपडेट! इस वजह से बदल जाएगी IND vs PAK मैच की डेट? जानें वजह

• LAST UPDATED : July 26, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Ind vs Pak 2023 World Cup: भारत में आयोजित वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के मुकाबले का सभी को बेशब्री से इंतजार है। आईसीसी ने इस महामुकाबले की तारीख 15 अक्टूबर को तय की है। सामने आई शेड्यूल के मुताबिक, यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। अब सामने ये खबर निकल कर आ रही है कि मैच की तारीख बदली जा सकती है। क्योंकि इस दिन नवत्रि का त्योहार है। ऐसे में सुरक्षा को लेकर मैच की तारीख बदलने की गुजारिश की गई है।

तारीख बदलने की BCCI से गुजारिश

भारत और पाकिस्तान का मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। हालाँकि, नवरात्र के चलते इसकी तारीख बदलने पर विचार किया जा रहा है। मालूम हो, गुजरात में नवरात्र के दरम्यान गरबा का आयोजन भी होता है। ऐसे में सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा हो सकता है। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई को तारीख में बदलाव करने की सलाह दी है।

यह हो सकती है मुकाबले की नई तारीख

सामने आई जानकारी के मुताबिक, भारत- पाकिस्तान का यह महामुकाबला 14 अक्टूबर को रखने की चर्चाएं हो रही हैं, जिससे सुरक्षा की समस्या हल हो सकती है। ज्ञात हो, भारत- पाकिस्तान का मैच फाइनल मैच से भी ज्यादा रोमांचक होता है।

27 जुलाई को BCCI की मीटिंग

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि रात वर्ल्ड कप मैचों की मेज़बानी करने वाले एसोसिएशन को दिल्ली में 27 जुलाई को होने वाली मीटिंग में भाग लेने के लिए लेटर लिखा। जिसमे की बोर्ड अहमदाबाद के आसपास की सुरक्षा चिंताओं से सदस्यों को अवगत करा सकता है और मैच को लेकर नई तारीख तय कर सकता है।

इसके साथ ही एसोसिएशन को लिखे गए लेटर में लिखा गया, “मुझे लगता है कि यह सभी संबंधितों के सर्वोत्तम हित में होगा कि हम नोटों को बदलने के लिए फिर से बैठक करें और किसी भी मुद्दे का जायजा लें, जिस पर चर्चा और निर्णय की आवश्यकता है. आपसे विश्व कप की मेजबानी करने वाले संघों की बैठक में भाग लेने का अनुरोध किया जाता है.”

Also Read: Dehradun News: विजय दिवस पर उत्तराखंड सरकार ने किया सैनिकों का सम्मान, सरकार से नाराज शहीदों के परिजन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox