होम / Ind W vs Pak W: क्या भारत-पाक मैच में बारिश बनेगा विलेन? जानें पिच और मौसम का हाल

Ind W vs Pak W: क्या भारत-पाक मैच में बारिश बनेगा विलेन? जानें पिच और मौसम का हाल

• LAST UPDATED : February 12, 2023

केपटाउन,(Ind W vs Pak W) आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 10 फरवरी से साउथ अफ्रीका में हो चुका है। हालांकि, भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस वर्ल्ड कप का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ आज यानी रविवार (12 फरवरी) को केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेलेगी। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे से खेला जाएगा।  बता दें कि केपटाउन में खेले जाने वाले मैच में भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर  किसी तरह की कमी नहीं छोड़ना बता दें कि दोनों टीमों के बीच यह सातवीं भिड़त होगी। इस मैच में स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना चोट के चलते नहीं खेल रही हैं।

क्या भारत-पाक मैच में बारिश बनेगा विलेन

भारत-पाक मुकाबला यानी की रोमांच ही रोमांच। इसमें यह बिल्कुल मायने नहीं रखता की पुरूष टीम के बीच मुकाबला है या महिला टीम के बीच। ऐसे में केपटाउन में खेले जाने वाले मैच से पहले जानते है पिच और मौसम के बारे में कि क्या भारत-पाक मैच में बारिश बनेगी बाधा। अगर बात करें केपटाउन के पिच की तो बता दें कि यह पिच गेंदबाजी के लिए अनुकूल पिच मानी जाती है। इस पर हमेशा से तेज गेंदबाज खासतौर से कारगर साबित होते हुए नज़र आए हैं। यह पिच तेज गेंदबाजों को कुछ उछाल और स्विंग प्रदान करती है। यहां पर बीच के ओवरों में स्पिन गेंदबाजों को भी बहुत फायदा मिलता है। अब अगर बात करें केपटाउन में आज के मौसम की तो बता दें कि केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड का मौसम 17 डिग्री से 27 डिग्री के बीच रहेगा। बारिश की संभावाना 30 प्रतिशत के करीब है तो वहीं हवा 24 किमी प्रति घंटे के हिसाब से चलेगी।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), देविका वैद्य, पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष, रेनुका ठाकुर, अंजली शरवानी और शिखा पांडे।

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन

 मुबीना अली, सिदरा अमीन, बिस्माह मारूफ, निदा दार, आयेशा नशीम, अलिया रियाज, ओमाइमा सोहेल, कायनात इम्तियाज, फातिमा सना, तुबा हसन और नशारा संधू।

इसे भी पढ़ेें: India-Pakistan आज होंगे आमने-सामने, जानें दोनों टीमों की संभावित Playing 11,टी20 वर्ल्ड कप 2023 का पूरा शेड्यूल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox