IPL 2022 Gujarat Beat Delhi : आईपीएल में गुजरात की लगातार दूसरी जीत, दिल्ली को 14 रन से हराया

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

IPL 2022 Gujarat Beat Delhi: आईपीएल 2022 में कल खेले गए डबल हेडर मुकाबलों में दूसरा और टूर्नामेंट का दसवां मुकाबला गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम ने शुभमन गिल की आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर 6 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए और दिल्ली को 172 रनों का लक्ष्य दिया। गुजरात के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं हुई और गुजरात ने इस मुकाबले को 14 रन से जीतकर टूर्नामेंट में अपना विजई रथ बरक़रार रखा है।

शुभमन की आक्रामक बल्लेबाजी (IPL 2022 Gujarat Beat Delhi)

दिल्ली को ओपनर शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत देते हुए शुभमन गिल ने आईपीएल करियर का 11वां अर्धशतक बनाया। उन्होंने 13वें ओवर में 32 गेंदों पर फिफ्टी लगाई। गुजरात को पहला झटका पहले ही ओवर में मैथ्यू वेड के रूप में मुस्तफिजुर रहमान ने दिया। मुस्तफिजुर ने वेड को ऋषभ पंत के हाथो कैच आउट करवा वापस भेजा। वेड ने 2 गेंदे खेली और 1 रन ही बना पाए। गुजरात को दूसरा झटका 7वें ओवर में विजय शंकर के रूप में कुलदीप यादव ने दिया।

कुलदीप ने शंकर को क्लीन बोल्ड कर वापस भेजा। शंकर ने 20 गेंदों में एक चौके की मदद से 13 रन बनाए। इसके बाद हार्दिक और शुभमन ने गुजरात की पारी को सँभालते हुए तीसरे विकेट के लिए 47 गेंदों में 65 रनों की साझेदारी बनाई। पारी के 13वें ओवर में शुभमण गिल ने 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। 14वें ओवर में गुजरात टाइटंस को तीसरा झटका लगा। कप्तान हार्दिक पांड्या 27 गेंदों पर 31 रन बनाकर आउट हुए। इसमें चार चौके शामिल हैं। उन्हें खलील अहमद ने रोवमन पॉवेल के हाथों कैच कराया। गुजरात को चौथा झटका 18वें ओवर में शुभमन गिल के रूप में खलील अहमद ने दिया।

खलील ने शुभमन को अक्षर पटेल के हाथो कैच आउट करवा वापस भेजा। शुभमन ने 46 गेंदों में छः चौके और चार छक्के की मदद से 84 रन बनाए। गुजरात को पांचवां झटका 20वें ओवर में राहुल तेवतिया के रूप में मुस्तफिजुर रहमान ने दिया। मुस्तफिजुर ने तेवतिया को शार्दुल ठाकुर के हाथो कैच आउट करवा वापस भेजा। छठा विकेट 20वें ओवर में अभिनव मनोहर सदरंगानी का गिरा। उन्हें भी मुस्तफिजुर रहमान ने अक्षर पटेल के हाथो कैच आउट करवा वापस भेजा। अभिनव ने 2 गेंदे खेली और 1 रन बनाए।

DC Playing XI 

पृथ्वी शॉ, टिम सीफर्ट, मनदीप सिंह, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमन पॉवेल, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, खलील अहमद, मुस्तफिजुर रहमान

GT Playing XI

शुभमन गिल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर सदरंगानी, राशिद खान, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण आरोन, मोहम्मद शमी

(IPL 2022 Gujarat Beat Delhi)

Also Read : IPL 2022 : केन विलियमसन को मिली ‘रोहित शर्मा’ वाली सजा ! राज्यस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में एक गलती पड़ी भारी

Parveen Kumari

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

1 month ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

1 month ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago