होम / भारत की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका, नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर

भारत की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका, नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर

• LAST UPDATED : July 26, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Commonwealth Games)। ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट व जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा चोट के चलते कॉमनवेल्थ गेम्स में नहीं खेल पाएंगे। यह इवेंट 28 जुलाई से शुरू होने जा रहा है। ज्ञात रहे कि नीरज चोपड़ा वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जेवलिन फाइनल के दौरान चोटिल हो गए थे। जानकारी ये भी सामने आई है कि फाइनल के दौरान नीरज चोपड़ा अपनी जांघ पर पट्टी लपेटते हुए भी नजर आए थे।

वर्ल्ड एथलेटिक्स मीट 2022 में जीता सिल्वर

टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतने के बाद नीरज रूके नहीं। नीरज ने डायमंड लीग में अपना सर्वश्रेष्ठ 89.94 मीटर का थ्रो किया और अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ा। वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नीरज ने भारत का प्रतिनिधित्व किया। इस टूर्नामेंट में 35 देशों के खिलाड़ियों ने भाग लिया। भारत इस टूर्नामेंट में 28वें स्थान पर रहा। अमेरिका ने यह टूर्नामेंट अपने नाम किया। अमेरिका ने 10 गोल्ड 8 सिल्वर और 10 कांस्य के साथ कुल 28 मेडल अपने नाम किए।

नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में रचा इतिहास

लगातार कई प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन के बाद वो दिन आ ही गया जिसका नीरज को इंतजार था। 7 अगस्त ही वो दिन था जब नीरज ने भारत के लिए एथलेटिक्स में पहला गोल्ड जीता। टोक्यो ओलंपिक का फाइनल मैच 7 अगस्त को शाम 4.30 बजे खेला गया। नीरज ने फाइनल के 6 राउंडस में पहले दो राउंडस में ही अपना सर्वश्रेष्ठ 87.58 की सबसे ज्यादा डिस्टेंस का रिकॉर्ड सेट कर दिया था।

यह भी पढ़ेंः द्रौपदी मुर्मू बनीं देशी की 15वीं राष्ट्रपति

Connect With Us : Twitter | Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox