होम / Shakib Al Hasan’s Controversy: एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए बंग्लादेश को मिल गया नया कप्तान ,इन विवादों से रह चुका है नाता

Shakib Al Hasan’s Controversy: एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए बंग्लादेश को मिल गया नया कप्तान ,इन विवादों से रह चुका है नाता

• LAST UPDATED : August 11, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Shakib Al Hasan’s Controversy: एशिया कप और वर्ल्ड कप 2023 शुरु होने से पहले बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए अनुवभी स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को वनडे की कप्तानी सौप दी। शाकिब से पहले वनडे में तमीम इकबला बांग्लादेश की कमान संभाल रहे थे। लेकिन अब बांग्लादेश की टीम को नया कप्तान मिल गया है। वहीं बांग्लादेश के नए कप्तान शाकिब अल हसन अपने विवादों को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहते हैं। आइए जानते हैं उनके कुछ चर्चित विवादों के बारे

 खराब व्यवहार के चलते आईसीसी ने लगाया था जुर्माना

साल 2018 में खेली गई निदाहास ट्रॉफी में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेले गए एक मैच में शाकिब अल हसन पर आईसीसी ने उनके खराब व्यवहार के चलते जुर्माना लगाया था। उस वक़्त शाकिब बांग्लादेश की कप्तानी संभाल रहे थे। इस दौरान शाकिब शाकिब अल हसन बंग्लादेश की कप्तानी संभाल रहे थे। दरासल, अंपायर द्वारा नो बॉल ना देने पर अंपायर से बहस की और बल्लेबाज को बुलाने की भी कोशिश की थी।

हांलाकि, बांग्लादेश ने इस मैच को अपने नाम कर लिया था। लेकिन मैच समाप्त होने के बाद ड्रेसिंग रूम के दरवाज़े और शीशे टूटने की तस्वीरें सामने आई थीं। ड्रेसिंग रूम में उपस्थित स्टाफ ने इस घटना के पीछे शाकिब अल हसन का हाथ बताया था। इस दौरान आईसीसी ने शाकिब पर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया और उन्हें डिमेरिट प्वाइंट भी दिया था।

 शाकिब अल हसन पर दो सालों का लगा था बैन 

आईसीसी शाकिब अल हसन पर दो सालों का बैन भी लगा चुकी है। आईसीसी ने शाकिब पर इसलिए बैन लगाया था क्योंकि उन्होंने आईसीसी को इस बात की जानकारी नहीं दी थी कि किसी सट्टेबाज ने उनसे संपर्क किया था। यह बैन 2019 में श्रीलंका, बांग्लादेश और ज़िमब्बावे के खिलाफ चल रही सीरीज़ के दौरान लगा था। बैन की अवधि समाप्त होने के बाद शाकिब ने एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में जोरदार तरीके से वापसी की थी।

ड्रेसिंग रूम से उल्टे-सीधे इशारे करने का था आरोप 

2014 में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शाकिब अल हसन के खराब व्यवहार के चलते 6 महीनों के लिए बैन लगाया था। इस दौरान शाकिब पर भी जुर्माना भी लगा था। यह मामला भी ड्रेसिंग रूम से उल्टे-सीधे इशारे करने का था। हालांकि माफी मांगने के बादबांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा शाकिब पर 3 महीने के बाद बैन हटा दिय गया था।

ढाका प्रीमियर लीग में शाकिब अल हसन ने कि सारी हदें पार

ढाका प्रीमियर लीग 2021 में शाकिब अल हसन ने सारी हदें पार कर दी थी, जब उन्होंने अंपायर से बहस करते हुए स्टंप्स उखाड़ कर ज़मीन पर पटक दिए थे। अंपायर के आउट न देने पर शाकिब का पारा इतना गर्म हो गया कि उन्होंने पहले स्टंप पर लात मारी और फिर अंपायर से बहस की। इसके बाद उन्होंने दोबारा खराब वर्ताव करते हुए स्टंप उखाड़कर ज़मीन पर फेंक दिए थे, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था।

ALSO READ: 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox