होम / IND vs WI: वेस्टइंडीज ने दूसरे वनडे में भारत को छह विकेट से हराया सीरीज में की 1-1 से बराबरी, रोहित-विराट की खली कमी

IND vs WI: वेस्टइंडीज ने दूसरे वनडे में भारत को छह विकेट से हराया सीरीज में की 1-1 से बराबरी, रोहित-विराट की खली कमी

• LAST UPDATED : July 30, 2023

India News (इंडिया न्यूज) IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। जिसमे वेस्टइंडीज की टीम ने छह विकेट से जीत हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज की ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 181 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 36.4 ओवर में चार विकेट खोकर 182 रन बना लिए और छह विकेट से  जीत दर्ज कर ली।

रोहित शर्मा और विराट कोहली की खली कमी

दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों खिलाड़ीयों को आराम दिया गया था। इन दोनों खिलाड़ी के टीम मे न होने से भारत पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई। इसी वजह से भारत को वेस्टइंडीज से हार का सामना करना पड़ा, जो वनडे विश्व कप के लिए क्वालिफाई भी नहीं कर पाई है।

शानदार शुरुआत के बाद बिखरा भारत

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। शुरुआती बल्लेबाजी काफी शानदार थी। ईशान किशन और शुभमन गिल की जोड़ी ने पावरप्ले में विकेट को बचाए रखा और टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचा दिया। इन दोनों बल्लेबाजों  ने पहले विकेट के लिए 90 रन की शानदार साझेदारी की।

संजू सैमसन ने कप्तान हार्दिक के साथ मिलकर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया

जिसमे ईशान किशन ने 51 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, ईशान का अर्धशतक होने के बाद शुभमन गिल बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में 49 गेंद में 34 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद किशन भी 55 रन बनाकर चलते बने। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अक्षर पटेल भी एक रन बनाकर आउट हो गए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के करने आए संजू सैमसन ने कप्तान हार्दिक के साथ मिलकर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। इसके बाद हार्दिक सात रन बनाकर आउट हो गए और अगले ही ओवर में सैमसन भी नौ रन बनाकर चलते बने।

मैच के द्रौरान हुई बारिश, बारिश की वजह से खेल रुक गया

इसके बाद तेज बारिश की वजह से खेल रुक गया। बारिश रुकने के बाद सूर्यकुमार यादव और रविन्द्र जडेजा ने साझेदारी कर उम्मीद जगाई, लेकिन शेफर्ड ने पटकी हुई गेंद पर जडेजा को भी पवेलियन भेज दिया। जडेजा 10 रन बनाकर आउट हो गए। जडेजा के बाद सूर्या भी 24 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में आए शार्दुल ठाकुर ने 16 रन का योगदान दिया, लेकिन भारतीय टीम 40.5 ओवर में 181 रन पर सिमट गई। वेस्टइंडीज ने 29वीं बार भारत को वनडे में 200 से कम के स्कोर पर रोका। वहीं कुलदीप यादव आठ रन बनाकर नाबाद रहे। उमरान मलिक खाता नहीं खोल पाए और मुकेश 6 रन बनाकर आउट हो गए।

होप ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए, टीम को जीत दिलाकर सीरीज में 1-1 की बराबरी पर पहुंचाया

वेस्टइंडीज के कप्तान होप ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए, अपना अर्धशतक पूरा किया और नाबाद 63 रन की कप्तानी पारी खेली। दूसरे छोर पर केसी कार्टी 48 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए नाबाद 91 रन जोड़े और अपनी टीम को जीत दिलाकर सीरीज में 1-1 की बराबरी पर पहुंचाया।

Read More: यूपी के डॉक्टरों ने बचाई 2 साल की मासूम बच्ची की जान, डॉक्टरों ने दिल का छेद बंद करके दिल जीत लिया

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox