Tuesday, July 2, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMathura: श्रीकृष्ण जन्मभूमि रिवीजन केस एडीजे कोर्ट में ट्रांसफर , रंजना अग्निहोत्री...

Mathura: श्रीकृष्ण जन्मभूमि रिवीजन केस एडीजे कोर्ट में ट्रांसफर , रंजना अग्निहोत्री के मामले में अदालत ने दिया तारीख

- Advertisement -

Mathura

इंडिया न्यूज, मथुरा (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश के मथुरा की अदालत में श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद विवाद को लेकर दाखिल पांच वादों पर सुनवाई हुई। इनमें अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह एवं वरिष्ठ अधिवक्ता राजेंद्र माहेश्वरी के केस स्थायित्व पर बहस के सिविल जज सीनियर डिवीजन के आदेश के खिलाफ रिवीजन केस को जिला जज ने सुनवाई के लिए एडीजे षष्ठम की अदालत में स्थानांतरित कर दिया है।

इस वाद में सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड अदालत में हाजिर हुआ है। अधिवक्ता राजेन्द्र माहेश्वरी ने कहा कि अब इस केस में 20 दिसंबर को सुनवाई होगी। वहीं अधिवक्तागण के केस स्थानांतरण के प्रार्थना पत्र पर जिला जज राजीव भारती आदेश रिजर्व कर लिया है।

वक्फ बोर्ड को नोटिस
सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता रंजना अग्निहोत्री के मामले में अदालत ने 5 जनवरी की तारीख तय की है। वहीं अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने बताया कि उनके केस में सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड अदालत में हाजिर नहीं हुआ। महासभा के ही पदाधिकारी अनिल त्रिपाठी के वाद में भी विपक्ष को हाजिर होने को नोटिस दिया गया है।

ठाकुर केशव देव मंदिर के सेवायत पवन शास्त्री के वाद में भी अदालत में नोटिस दिये जाने संबंधी प्रक्रिया पूरी की गई। उनके अधिवक्ता दीपक देवकीनंदन शर्मा ने कहा कि तीनों वाद में अदालत ने पांच जनवरी की सुनवाई की तारीख तय की है।

यह भी पढ़ें: खतौली में रालोद की बड़ी जीत, मदन भैया ने रचा इतिहास

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular