Tuesday, July 2, 2024
HomeEducationSSC MTS Havaldar 2024: मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे...

SSC MTS Havaldar 2024: मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें अप्लाई

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), SSC MTS Havaldar 2024: एसएससी एमटीएस परीक्षा 2024 के लिए आवेदन करने का लंबे समय से इंतजार कर रहे उम्मीदवारों का इंतजार आज खत्म हो जाएगा। आज यानी गुरुवार 27 जून 2024 को कर्मचारी चयन आयोग की ओर से कर्मचारी चयन आयोग की एमटीएस और हवलदार परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक खोल दिया जाएगा।

31 जुलाई 2024 आवेदन करने की आखिरी तारीख

जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता है – ssc.gov.in एसएससी एमटीएस और हवलदार परीक्षा के लिए आवेदन आज यानी 27 जून 2024 से शुरू होंगे और आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2024 है।

ये भी पढ़ें: 2 बीवियों वाला Youtuber कितने पैसे वाला है?

इस तिथि से पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भरें। आयोग ने अभी तक इस बारे में कोई पुष्ट जानकारी नहीं दी है कि परीक्षा कब आयोजित की जाएगी, लेकिन संभवतः परीक्षा अक्टूबर या नवंबर 2024 के महीने में आयोजित की जाएगी। आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे, इसके लिए आपको ऊपर बताई गई वेबसाइट पर जाना होगा।

फीस और सैलरी

एसएससी एमटीएस और हवलदार परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को ₹100 फीस देनी होगी. वहीं एससी, एसटी, एक्स-सर्विसमैन कैटेगरी के कैंडिडेट्स को फीस नहीं देनी है। एसएससी एमटीएस नेशनल लेवल की परीक्षा है जिसमें हर साल बड़ी संख्या में छात्र भाग लेते है और कड़ी मेह्नतकरते है। ये भारत सरकार की नौकरी है जिसमें नियुक्त होने के बाद कैंडिडेट को पद के मुताबिक 5 हजार से लेकर 20 से 30 हजार रुपये तक सैलरी मिलती है।

ये भी पढ़ें: Mathura Highway: लाइव मर्डर! चलती बाइक पर पीछे बैठे शख्स को मारी गोली, मौके पर मौत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular