होम / Akhilesh yadav : EVM पर एलन मस्क के बाद अखिलेश ने उठाए सवाल, कर दी यह बड़ी मांग

Akhilesh yadav : EVM पर एलन मस्क के बाद अखिलेश ने उठाए सवाल, कर दी यह बड़ी मांग

• LAST UPDATED : June 16, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज),Akhilesh yadav: टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने ईवीएम को लेकर सवाल उठाए हैं। उद्योगपति मस्क ने कहा- ईवीएम को इंसान या एआई द्वारा आसानी से हैक किया जा सकता है। मस्क के बयान के बाद उत्तर प्रदेश की सियासत में भूचाल आ गया है। मस्क की प्रतिक्रिया के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी भारतीय जनता पार्टी पर कटाक्ष किया है। इसके साथ ही उन्होंने मांग की है कि आगामी चुनाव बैलेट पेपर से कराए जाएं।

ये भी पढ़ें: UP Politics: ‘सरयू में जिसने खून बहाया, उनकी जीत हो गई’, अयोध्या में भाजपा की हार पर बोले साक्षी महाराज

अखिलेश यादव ने ईवीएम पर उठाए सवाल

सोशल मीडिया साइट एक्स पर मस्क के इस पोस्ट को रीट्वीट करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर कटाक्ष किया है। इसके साथ ही उन्होंने मांग की है कि आगामी चुनाव बैलेट पेपर से कराए जाएं। अखिलेश ने लिखा- ‘टेक्नोलॉजी समस्याओं को दूर करने के लिए होती है, अगर वही मुश्किलों की वजह बन जाए तो उसका इस्तेमाल बंद कर देना चाहिए।

अखिलेश ने आगे यह भी कहा कि आज जब विश्व के कई चुनावों में EVM को लेकर गड़बड़ी की आशंका जाहिर की जा रही है और दुनिया के जाने-माने टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट्स EVM में हेराफेरी के खतरे की ओर खुलेआम लिख रहे हैं, तो फिर EVM के इस्तेमाल की जिद के पीछे की वजह क्या है, ये बात भाजपाई साफ करें।’ हम आगामी सभी चुनाव मतपत्रों के माध्यम से कराने की अपनी मांग दोहराते हैं।

ये भी पढ़ें: UP Crime: युवती ने प्रेमी को घर बुलाया, परिजनों ने प्रेमी का किया ऐसा हाल, केस दर्ज

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox