होम / Akhilesh Yadav Latest News : अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान बोले – छापा मारने के बावजूद नहीं सुधर रही स्वास्थ्य व्यवस्था, बीजेपी ने जनता को महंगाई……………

Akhilesh Yadav Latest News : अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान बोले – छापा मारने के बावजूद नहीं सुधर रही स्वास्थ्य व्यवस्था, बीजेपी ने जनता को महंगाई……………

• LAST UPDATED : May 22, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Akhilesh Yadav Latest News लखनऊ : पिछले कुछ महीनो से उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर बहुत चौकाने हो गए है। बावजूद इसके स्वास्थ्य व्यवस्था सुधर नहीं रही है।

9 साल से जनता को महंगाई और परेशानिया ही मिली

इन्ही सब के बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री की लाख घोषणाओं और स्वास्थ्य मंत्री की तथाकथित तमाम छापामारी के बावजूद उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं पटरी पर नहीं आ रही हैं।

जैसे भाजपा सरकार विकास के हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है, वैसे ही मरीजों को दवा और इलाज मुहैया कराने में भी नाकारा साबित हुई है। भाजपा सरकार ने केन्द्र में 9 साल और प्रदेश में भी 6 साल के शासन काल में जनता को महंगाई, भ्रष्टाचार और सिर्फ परेशानिया ही दी है।

शिकायते थमने का नाम नहीं ले रही

आगे कहा कि कोई दिन ऐसा नहीं जाता जब अस्पतालों में मरीज भाजपा सरकार के ध्वस्त स्वास्थ्य सिस्टम की खामियों के शिकार न बनते हों। खुद राजधानी लखनऊ के अस्पतालों की हालत भी शोचनीय है।

लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में, लारी और मेडिकल कॉलेज में, लोहिया अस्पताल में गरीब और गंभीर मरीजों की समय से इलाज न मिलने से सांसे थम जाने की शिकायतों से अखबारों की आए दिन सुर्खियां बनी रहती हैं। डाक्टरों की संवेदनहीनता से मरीज तड़प-तड़प कर जान दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री के गृहजनपद में भी लोग परेशान

सपा मुखिया ने आगे कहा कि ऐसा नहीं है कि शासन-प्रशासन के शीर्ष पर बैठे लोगों को हालात की जानकारी न हो। किन्तु अपनी नामामियां छुपाने के लिए ज्यादातर जांच रिपोर्टें ही मंगाकर अपने कर्तव्य की इतिश्री मान लेते है।

डाक्टरों की प्राइवेट प्रैक्टिस पर, बिना वैध प्रमाण पत्र के चल रहे अस्पतालों पर, मरीजों की शिकायतों पर बमुश्किल कार्रवाई होती है। खुद मुख्यमंत्री जी के गृहजनपद में ही मरीजों को कुछ कम दिक्कतें नहीं उठानी पड़ती।

102 एम्बूलेंस सेवा को भाजपा सरकार ने कर दिया चौपट

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि भाजपा सरकार में स्वास्थ्य सेवाओं में अव्यवस्था इसलिए भी है कि सत्तादल भाजपा समाजवादी पार्टी की सरकार के अच्छे कामों को भी बिगाड़ने से बाज नहीं आ रहा है।

सड़क दुर्घटना में घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए 108 और प्रसूताओं को अस्पताल लाने और घर जाने के लिए 102 उत्तम एम्बूलेंस सेवा को भी भाजपा सरकार ने चौपट कर दिया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox