होम / Aligarh Fire Incident: देर रात कबाड़े के गोदाम में लगी आग,6 गाड़ियों के साथ दमकल कर्मचारियों ने पाया काबू

Aligarh Fire Incident: देर रात कबाड़े के गोदाम में लगी आग,6 गाड़ियों के साथ दमकल कर्मचारियों ने पाया काबू

• LAST UPDATED : June 6, 2023

India News (इंडिया न्यूज),Aligarh Fire Incident: अलीगढ़ में फायर ब्रिगेड की लापरवाही का मामला उस वक्त सामने आया है। जब एक कबाड़े के गोदाम में देर रात भीषण आग लग गई। कबाड़े के गोदाम में आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड के अधिकारी दमकल की करीब 6 गाड़ियों के साथ आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंचे लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। उससे पहले ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियों का पानी खत्म हो गया। इसके बाद फायर ब्रिगेड के कर्मचारी कबाड़े के गोदाम में उठ रही आग की लपटों को बीच में छोड़कर दोबारा खाली गाड़ियों को लेकर वापस पानी लेने के लिए चले गए। बताया जा रहा है कि इस दौरान फायर ब्रिगेड की करीब 6 गाड़ियां कबाड़े के गोदाम में लगी आग को बुझाने के लिए पहुंच गई हैं। दमकल के कर्मचारी कई घंटों से लगातार गोदाम में लगी आग पर काबू करने की कोशिश में जुटे हुए हैं। मामला थाना रोरावर क्षेत्र के गोंडा पुल स्थित एक कबाड़े के गोदाम का हैं। जहां कबाड़े के गोदाम में देर रात अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। जहां आग की लपटे लगातार आसमान को छूने में लगी हुई थी। जिसके चलते आग बुझाने के लिए कुछ गाड़ियां आगरा से भी बुलाई गई।

अज्ञात कारणों से लगी गोदाम में भीषण आग

आपको बताते चलें कि जनपद अलीगढ़ के थाना रोरावर क्षेत्र में देर रात उस वक्त लोगों में अफरा-तफरी और भगदड़ मच गई। जब गोंडा पुल स्थित नीवरी बाग निवासी गुलशेख खां के कबाड़ के गोदाम में अज्ञात कारणों के चलते भीषण आग लग गई। कबाड़ के गोदाम में लगी आग को देख इलाके के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए और सूचना कंट्रोल रूम और इलाका पुलिस सहित फायर ब्रिगेड को दी। कबाड़े के गोदाम में आग लगने की सूचना पर पीआरवी ओर थाना पुलिस सहित फायर ब्रिगेड के अधिकारी दमकल की 6 गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे। जिसके बाद मौके पर पहुंची दमकल की 6 गाड़ियों से कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग पर पानी की बौछार करते हुए दमकल के कर्मचारी लगातार आग को बुझाने में जुट गए हैं। लेकिन आग पर काबू नहीं पाया गया। इस दौरान आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों का पानी खत्म हो गया। जिसके बाद दमकल के कर्मचारी दोबारा खाली गाड़ियां लेकर वापस पानी लेने के लिए चले गए। तो वहीं कबाड़ के गोदाम में लगातार भीषण आग लगी हुई थी।

आगरा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने के लिए बुलाई गई अलीगढ़

बताया जा रहा है कि दमकल की करीब 6 गाड़ियां आग पर काबू मौके पर पहुंच गई हैं औऱ दमकल के कर्मचारियों द्वारा लगातार कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। लेकिन घंटों की मशक्कत के बावजूद दमकल के कर्मचारी कबाड़े के गोदाम में लगी आग पर काबू नहीं पा सके हैं। आग की लपटें लगातार आसमान को छूने में लगी हुई थी। जिसके चलते दमकल के अधिकारियों ने आग की लपटों को देखते हुए आगरा फोन पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने के लिए अलीगढ़ बुलाई गई। लेकिन आगरा से मंगाई गई फायर ब्रिगेड की गाड़िया कबाड़े के गोदाम में आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंचती। उससे पहले ही फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने कबाड़े के गोदाम में लगी आग पर घंटों की मशक्कत के बाद काबू पा लिया। जिसके बाद गोदाम में उठ रहे धुंए को कुरेद कर उसको बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।

अधिकारी कबाड़ी के गोदाम में लगी आग के कारणों का कर रहे पता

वहीं अग्निशमन अधिकारी संजीव कुमार सिंह का कहना है कि रोरावर क्षेत्र स्थित एक कबाड़ के गोदाम में आग लगने की सूचना देर रात फायर ब्रिगेड को मिली थी। सूचना पर फायर ब्रिगेड के अधिकारी दमकल की 5 गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंच गए ओर घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू कर लिया गया। लेकिन गोदाम में निकल रहे धुंए को दमकल के कर्मचारियों द्वारा लगातार बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। इस दौरान 6 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए पहुंची थी। जिसमें कुछ गाड़ियां आग बुझाने के लिए आगरा से भी बुलाई गई लेकिन फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर नहीं पहुंच पाई। उससे पहले ही उन्होंने आग पर काबू पा लिया तो वहीं मौके पर मौजूद दमकल के अधिकारी कबाड़ी के गोदाम में लगी आग के कारणों का पता लगाने में जुटे हुए हैं।

Monsoon Update: देश में इस बार देर से होगी मॉनसून की एंट्री, IMD ने बताई यह वजह

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox