होम / AMU News: हिंदू होने की वजह से अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी नहीं दे रहा हॉस्टल छात्रों ने लगाया गंभीर आरोप

AMU News: हिंदू होने की वजह से अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी नहीं दे रहा हॉस्टल छात्रों ने लगाया गंभीर आरोप

• LAST UPDATED : March 29, 2023

AMU News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले हिन्दू छात्रों ने एएमयू प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप। छात्रों का आरोप है कि उन्हें हिंदू होने की वजह से एएमयू प्रशासन हॉस्टल नहीं दे रहा है। 8 महीने से हॉस्टल पाने के लिए छात्र दर-दर भटक रहे हैं।

हॉस्टल की फीस जमा करने के बाद भी नहीं दे रहे हैं हॉस्टल – छात्रों को आरोप 

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में एमएससी एग्रीकल्चर के छात्र इंद्राज बिश्नोई ने जानकारी देते हुए बताया कि वह राजस्थान का रहने वाला है और उसने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में एमएससी एग्रीकल्चर फर्स्ट ईयर में एडमिशन लिया है एडमिशन को लगभग 8 महीने दे चुके हैं लेकिन उसे अभी तक हॉस्टल आवंटित नहीं किया गया है। छात्र का आरोप है कि उसके द्वारा हॉस्टल की फीस पूर्व में ही जमा की जा चुकी हैं लेकिन अभी तक एएमयू प्रशासन की तरफ से हॉस्टल आवंटित नहीं किया गया है। आज दर्जनों की तादाद में छात्र अपनी समस्या लेकर जिला मुख्यालय पर पहुंचे जहां उन्होंने एएमयू प्रशासन के खिलाफ जिला प्रशासन को शिकायत दी है। छात्रों का आरोप है कि वह हिंदू हैं इसलिए उन्हें एएमयू कैंपस में हॉस्टल नहीं दिया गया है। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि वह हिंदू है इसलिए उन्हें, हॉस्टल आवंटित नहीं किया जा रहा है।

छात्रों द्वारा लगाया आरोप हैं निराधार-एडीएम सिटी अमित कुमार

एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुछ छात्र हॉस्टल की मांग को लेकर आए थे। जिनके द्वारा एक प्रार्थना-पत्र दिया गया है। प्रार्थना पत्र को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय प्रशासन को भेजा जाएगा। छात्रों का आरोप है कि उन्हें हॉस्टल उपलब्ध नहीं कराया गया है। साथ ही उन्होंने भेदभाव का भी आरोप लगाया था यह आरोप सब निराधार है।

UP Nikay Chunav: CM योगी ने आज बुलाई कैबिनेट बैठक, शाम तक जारी होगी आरक्षण की लिस्ट, जानें इससे जुड़े अपडेट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox