होम / Atiq murder case update (lone wolf attack) : अतीक हत्याकांड लोन वुल्फ अटैक, जानिए तीनों शूटरो का किस संगठन से कनेक्शन……..

Atiq murder case update (lone wolf attack) : अतीक हत्याकांड लोन वुल्फ अटैक, जानिए तीनों शूटरो का किस संगठन से कनेक्शन……..

• LAST UPDATED : May 15, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Atiq murder case update (lone wolf attack) प्रयागराज : माफिया अतीक अहमद (Mafia Atiq Ahmed) और अशरफ (Ashraf) हत्याकांड को आज  एक महीना पूरा हुआ। सूत्रों के अनुसार अतीक और अशरफ की हत्या (Atiq murder case update) लोन वुल्फ अटैक (lone wolf attack) है।

  • एफएसएल रिपोर्ट का इंतज़ार
  • अतीक और अशरफ की हत्या लोन वुल्फ अटैक
  • क्या होता है लोन वुल्फ’ अटैक

एफएसएल रिपोर्ट का इंतज़ार

अतीक हत्याकांड मामले की जांच फिलहाल एसआईटी और न्यायिक जांच आयोग कर रहा है। अतीक केस में एसआईटी को अभी भी एफएसएल की जांच रिपोर्ट आने का इंतजार है। बता दें, कि माफिया अतीक अहमद और अशरफ, उमेश पाल शूटआउट केस में पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिए गए थे।

प्रयागराज के कॉल्विन अस्पताल में मेडिकल कराने के लिए ले जाने के दौरान तीन हमलावरों ने उनकी हत्या कर दी थी। पुलिस तीनों शूटर्स को चार दिन की कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ भी कर चुकी है लेकिन इस शूटआउट के पीछे कौन है, जांच एजेंसियों के लिए अभी तक यह एक न सुलझाने वाली पहेली बनी हुई है।

अतीक और अशरफ की हत्या लोन वुल्फ अटैक

सूत्रों के अनुसार एसआईटी अतीक और अशरफ की हत्या मामले में इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि अतीक और अशरफ की हत्या लोन वुल्फ अटैक है। एसआईटी सनी को इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी मान रही है फिलहाल एसआईटी की विवेचना इसी एंगल पर चल रही है।

एसआईटी पिछले 25 दिनों में तीनों शूटर का किसी अन्य अन्य संगठन से कोई कनेक्शन नहीं जोड़ सकी है। पिस्टल और मोबाइल की फॉरेंसिक रिपोर्ट आते ही s-it इस केस में आरोप पत्र दाखिल कर चैप्टर क्लोज कर देगी।

क्या होता है लोन वुल्फ’ अटैक

लोन वुल्फ’ अटैक का मतलब ऐसा घातक हमला जिसे बिना टीम के अंजाम दिया जाता है। एक अकेला आतंकी पूरे हमले को अंजाम देता है। इस हमले के मॉड्यूल में अकेला आतंकी ही ऐसे हमले को अंजाम दे सकता है, जिसमें वह ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपनी जद में ले सके। दरअसल ‘लोन वुल्फ’ अटैक भेड़िए की तरह अकेले हमला करने की रणनीति है।

also read –अतीक अहमद के वकील खान सौलत हनीफ ने किया बड़ा खुलासा, “बेगम को ‘डॉन’! नहीं बनने देगी देवरानी”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox