होम / Ayodhya: श्रद्धालुओं के लिए आज से खुल जाएंगे श्रीराम जन्मभूमि पथ, रामलला की आरती के लिए इसी मार्ग से मिलेगा पास

Ayodhya: श्रद्धालुओं के लिए आज से खुल जाएंगे श्रीराम जन्मभूमि पथ, रामलला की आरती के लिए इसी मार्ग से मिलेगा पास

• LAST UPDATED : July 30, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Ayodhya: भगवान राम के दर्शनार्थियों के लिए नए दर्शन मार्ग का आज रविवार, 30 जुलाई को शुभारंभ होने वाला है। रामलला के दर्शन करने के लिए भक्त अब नए मार्ग से परिसर में प्रवेश कर पाएंगे। पुराने दर्शनमार्ग में बदलाव करके नया मार्ग तैयार किया गया है। निर्माण कार्यों में तेजी लाने के लिए रंग महल बैरियर से होकर जाने वाला पुराना मार्ग बंद किया जाएगा।

566 मीटर लंबे श्रीरामजन्मभूमि पथ से होकर जाएंगे भक्त

रामलला के दर्शन के लिए नया मार्ग आज 30 जुलाई को शुरू होगा। रामलला के दर्शन करने के लिए अब भक्त 566 मीटर लंबे श्रीरामजन्मभूमि पथ से होकर आएंगे। 39 करोड़ की लागत में करीब डेढ़ साल में यह मार्ग बनकर तैयार हुआ है। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने इसकी जानकारी दी है।

ट्रस्ट ने पहले से ही दे रखी हैं ये सुविधाएं

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि श्रीरामजन्मभूमि पथ बिड़ला धर्मशाला के सामने से नया दर्शन मार्ग सीधे रामलला के दरबार तक पहुंचने के लिए सबसे नजदीक और सुविधाजनक मार्ग है। ट्रस्ट ने पहले से ही इस मार्ग पर निशुल्क पेयजल, चिकित्सा, लॉकर और विश्राम आदि की सुविधाएं कर रखी हैं।

रामलला की आरती के लिए इसी मार्ग पर मिलेगा पास

इस भव्य मार्ग को शुभारंभ से पहले फूलों से सजाया जाएगा। इसके लिए अयोध्या विकास प्राधिकरण और मंडलायुक्त गौरव दयाल ने वन विभाग को निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही श्रीराम जन्मभूमि पथ पर भव्य रोशनी की व्यवस्था की गई है। यह मार्ग पिंक सैंड स्टोन से बनाया गया है। इस पथ की चौड़ाई करीब 100 फीट है। इसके अलावा इसी मार्ग पर भगवान रामलला की आरती के लिए पास की सुविधा का काउंटर भी उपलब्ध है।

ALSO READ: UP Weather: उत्तर प्रदेश में कई क्षेत्रों में बारिश का अलर्ट, जानें आपके जिले का हाल

Bareilly News: बरेली में हैवानियत की हदें पार! आधा दर्जन लोगों ने महिला को निर्वस्त्र कर पीटा, विरोध करने पर पति को भी मारा  

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox