होम / Azamgarh : संगीत महाविद्यालय का उद्घाटन करेंगे गृह मंत्री अमित शाह एवं सीएम योगी, तैयारी युद्ध स्तर पर जारी

Azamgarh : संगीत महाविद्यालय का उद्घाटन करेंगे गृह मंत्री अमित शाह एवं सीएम योगी, तैयारी युद्ध स्तर पर जारी

• LAST UPDATED : April 4, 2023

(Home Minister Amit Shah and CM Yogi will inaugurate Music College): यूपी (UP) के आजमगढ़ (Azamgarh) में संगीत घराने से जुड़ा गांव हरिहरपुर इन दिनों सुर्खियों में है।

  • गृह मंत्री अमित शाह और सीएम योगी करेंगे शिलान्यास
  • पूर्वांचल का एक दिल बन रहा आजमगढ़
  • वाराणसी में है एक मात्र संगीत महाविद्यालय
  • 3 एकड़ से ज्यादा की जमीन में बनेगा महाविद्यालय

गृह मंत्री अमित शाह और सीएम योगी करेंगे शिलान्यास

यूपी के आजमगढ़ में संगीत घराने से जुड़ा गांव हरिहरपुर इन दिनों सुर्खियों में है। हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सांसद निरहुआ के प्रयास से संगीत घराने में जहां मशहूर तबला वादक गुदई लाल, मदनलाल मिस्र पद्म विभूषण, छन्नूलाल मिश्र के पुश्तैनी गांव में अब संगीत महाविद्यालय बनने जा रहा है।

जिसका शिलान्यास भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह व उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया जायेगा। इसके लिए 7 अप्रैल का समय सुनिश्चित किया गया है।

पूर्वांचल का एक दिल बन रहा आजमगढ़

इस कार्यक्रम की सूचना मिलते ही जिले में युद्ध स्तर पर शिलान्यास और जनसभा के कार्यक्रम की तैयारी की जा रही है। इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष ने बताया कि यह संगीत विद्यालय पूरे पूर्वांचल का एक दिल बन रहा है।

वाराणसी में है एक मात्र संगीत महाविद्यालय

बता दे, अभी तक संगीत महाविद्यालय सिर्फ प्रधानमंत्री जी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में है और दूसरा पूरे प्रदेश में आजमगढ़ में खोलने का फैसला लिया गया है। जिसका सुचारू रूप से शिलान्यास 7 अप्रैल को किया जाएगा।
जिसको लेकर युद्ध स्तर पर इस कार्यक्रम को सफल बनाने की तैयारी की जा रही है।

3 एकड़ से ज्यादा की जमीन में बनेगा महाविद्यालय

वही प्रशासन के तरफ से एसडीएम सदर ने बताया कि खेल का मैदान और विद्यालय परिसर के लिए कुल 3 एकड़ से ज्यादा जमीन एक्वायर की गई है। जिसमें संगीत महाविद्यालय की आधारशिला रखी जाएगी और इसके लिए तैयारी की जा रही है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox