होम / Azamgarh News: मदरसा बोर्ड 2023 की परीक्षा आज से शुरू, 16 केंद्र में 4267 अभ्यर्थी हो रहे शामिल, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Azamgarh News: मदरसा बोर्ड 2023 की परीक्षा आज से शुरू, 16 केंद्र में 4267 अभ्यर्थी हो रहे शामिल, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

• LAST UPDATED : May 17, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Azamgarh News:  अल्प संख्यक कल्याण व वक्फ बोर्ड की तरफ से मदरसा बोर्ड की इस वर्ष की परीक्षा की आज से शुरुआत हो गई। जिला अल्प संख्यक कल्याण अधिकारी वर्षा अग्रवाल ने बताया कि उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की ओर से संचालित बोर्ड परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने की तैयारी जिले में पहले ही ली गई थी। परीक्षा के लिए बनाए गए 16 केंद्रों पर 4267 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे।

मदरसा बोर्ड परीक्षा की तीन केंद्रों पर हुआ औचक निरीक्षण

परीक्षा की शुचिता कायम रखने के लिए सचल दस्ता, सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ केंद्र व्यवस्थापक व सचल दल का गठन किया गया है। मदरसों में सेल्फ सेंटर बनाया गया है लेकिन स्टाफ को पूरी तरीके से बदल दिया गया है। अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ बोर्ड की ओर से संचालित मदरसों में 17 से 24 मई तक बोर्ड परीक्षा होगी। अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी के नेतृत्व में बुधवार को मदरसा बोर्ड परीक्षा की तीन केंद्रों पर औचक निरीक्षण भी किया गया।

प्रशासन द्वारा किया गया सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

बोर्ड परीक्षा में सेकेंडरी (मुंशी, मौलवी), सीनियर सेकेंडरी (आलिम) कामिल व फाजिल में पंजीकृत 4267 विद्यार्थी शामिल हो रहे। परीक्षा पहली पाली में सुबह आठ से 11 बजे और दूसरी पाली में दोपहर दो से शाम पांच बजे तक हो रही। सिटिंग प्लॉन के साथ ही सीसीटीवी कैमरा, वाइस रिकार्डर, प्रसाधन, पानी सप्लाई व प्रकाश समेत अन्य मूलभूत सुविधाओं का सत्यापन किया गया था तथा मॉनिटरिंग सीसीटीवी के माध्यम से लखनऊ से की जा रही है।

Deoband Accident: दर्दनाक हादसे में दारुल उलूम देवबंद के पूर्व शेख उल हदीस हजरत मौलाना मुफ्ती सईद पालनपुरी की पुत्रवधू और पोते की मौत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox