होम / Barabanki: अज्ञात कारणों से छप्परनुमा मकान में लगी भीषण आग, घर का सारा सामान जलकर हुआ खाक

Barabanki: अज्ञात कारणों से छप्परनुमा मकान में लगी भीषण आग, घर का सारा सामान जलकर हुआ खाक

• LAST UPDATED : April 5, 2023

Barabanki(Fire broke out in the house due to unknown reasons, household items were burnt to ashes): उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में अज्ञात कारणों से छप्परनुमा मकान में भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पूरे मकान को अपने कब्जे में ले लिया। गांव में आग लगने की सूचना से हड़कंप मच गया। मौके पर आस-पड़ोस के लोग जमा हो गए। ग्रामीणों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। लोगों की सूचना से मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। आग पर काबू पाने से पहले ही छप्परनुमा मकान पूरी तरह जलकर खाक हो गया। मकान में रखी कुछ नकदी सहित हजारों का सामान जलकर राख हो गया।

 आग लगने से मकान में रखा एलपीजी सिलेंडर फटा, गांव में मचा हड़कंप

बताया जा रहा है कि इस छप्परनुमा मकान में आग लगने से अंदर रखा एलपीजी का सिलेंडर भी फट गया। एलपीजी का सिलेंडर फटने से गांव में हड़कंप मच गया। इस हादसे में गनीमत यह रही कि गांव में आग नहीं फैली। लोगों की सूचना से मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पा लिया, लेकिन तब तक घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। गृहस्थी का सारा सामान जल जाने से परिवार के आगे भुखमरी की कगार आ गई है। परिवार ने आर्थिक मदद दिलाए जाने की बात कही है।

क्या है मामला?

आग लगने की यह घटना टिकैतनगर कोतवाली क्षेत्र के मनझेला गांव की है। इस गांव में एक परिवार छप्परनुमा बने मकान में रह रहा था। मंगलवार को इस छप्परनुमा मकान में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग लगने की जानकारी होते ही परिवार के लोग आग बुझाने के लिए अंदर पहुंचे लेकिन तब तक पूरे छप्पर में आग फैल चुकी थी। जानकारी होते ही गांव के लोग भी मौके पर इकट्ठा हो गए। लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox