होम / Bareilly: AC में ब्लास्ट के बाद जंक्शन पर लगी आग, आग की लपटें देख मच गया कोहराम

Bareilly: AC में ब्लास्ट के बाद जंक्शन पर लगी आग, आग की लपटें देख मच गया कोहराम

• LAST UPDATED : May 31, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज),Bareilly: उत्तर प्रदेश के बरेली में बड़ी गर्मी के कारण एसी में शॉर्ट सर्किट होने से ब्लास्ट हो गया। धमाके की आवाज से प्लेटफॉर्म पर मौजूद यात्रियों में हलचल मच गई। यह घटना जंक्शन पर स्थित आर्मी के कार्यालय में घटित हुई। यहाँ छत पर रखे एसी के Outdoor में दो धमाके हुए।

यह है पूरा मामला

बरेली जंक्शन में स्थित ऑफिस में अचानक जलन लग गई। एसी पर दो धमाके हुए। जंक्शन पर आग उठते हुए ऑफिस की लपटें देखकर लोगों में अफरा-तफरी मच गई। सेना के ऑफिस से अग्निशमन वाहन मंगाया गया, जिसके बाद जलन पर काबू पाया गया।

ये भी पढ़ें: गर्मी से हुआ भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा का हाल बेहाल !

सूचना के अनुसार, बरेली जंक्शन पर सेना का एमसीओ ऑफिस प्लेटफार्म नंबर एक पर स्थित है. यहां अचानक एसी में धमाके होने लगे हैं. इन धमाकों की आवाज सुनकर प्लेटफार्म पर मौजूद यात्रियों में भय फैल गया. कुछ घंटों में कर्मचारियों ने आग पर नियंत्रण पा लिया।

मौके पर बिजली विभाग और फायर ब्रिगेड के अधिकारी पहुंचे

जब मामले की जांच की गई तो पता चला कि एसी के Outdoor में आग लग गई थी, जिसके बाद फाइबर शीट में आग पहुँच गई। इसकी वजह से आग की लपटें बढ़ने लगी। इस घटना के तुरंत बाद ही आसपास की बिजली सप्लाई बंद कर दी गई। आधे घंटे तक बिजली की सेवा बाधित रही। हालांकि समय रहते आग को काबू में कर लिया गया।

AC में ब्लास्ट की इस घटना को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि भीषण गर्मी की वजह से AC का Outdoor फट गया, जिसकी वजह से यह धमाका हुआ। मौके पर पहुंचे बिजली विभाग और फायर ब्रिगेड के अधिकारी ने जांच पड़ताल की। इस दौरान पता चला कि अधिक गर्मी की वजह से Short Circuit हुआ है, जिसके कारण आग लग गई।

ये भी पढ़ें: Live शो में एंकर ने किया घिनौना काम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox