होम / Ayodhya : PM मोदी के आने से पहले अयोध्या एयरपोर्ट पर लैंड हुई पहली फ्लाइट, रनवे टेस्टिंग सफल

Ayodhya : PM मोदी के आने से पहले अयोध्या एयरपोर्ट पर लैंड हुई पहली फ्लाइट, रनवे टेस्टिंग सफल

• LAST UPDATED : December 22, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Ayodhya : अयोध्या में बन रहे भगवान श्री राम के मंदिर की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। आज अयोध्या एयरपोर्ट पर फ्लाइट का ट्रायल हुआ है और विमान को रनवे पर उतारा गया है। आपको बता दें कि ये ट्रायल अयोध्या श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट के उद्घाटन से पहले किया गया है। भगवान श्री राम के भक्त आसानी से अयोध्या आ सकें और मंदिर के दर्शन कर सकें, इसके लिए अयोध्या एयरपोर्ट को भव्य तरीके से बनाया जा रहा है। एयरपोर्ट पर किए गए फ्लाइट ट्रायल का वीडियो भी सामने आया है।

हवाई अड्डा तैयार

जनवरी माह में श्रीराम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले अयोध्या जिले में हवाई यातायात सेवाएं शुरू हो जाएंगी। 30 दिसंबर को उद्घाटन के लिए पहला विमान एयरपोर्ट पर पहुंचेगा। अभी कुछ दिन पहले ही सीएम योगी और उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और वीके सिंह ने एयरपोर्ट का निरीक्षण किया था। एयरपोर्ट के रनवे की लंबाई 2200 मीटर और चौड़ाई 45 मीटर का काम 100 फीसदी पूरा हो चुका है।

सभी बुकिंग कर दी गईं रद्द

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को निर्देश दिया कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आमंत्रित लोगों की सुविधा और समारोह की गरिमा को देखते हुए यह जरूरी है कि आम जनता के लिए होटलों/धर्मशालाओं में पूर्व व्यवस्था की जाए। अयोध्या में 22 जनवरी की तारीख रद्द की जाए। सभी होटलों की बुकिंग रोकने के बाद इन होटलों/धर्मशालाओं में आवास हेतु आमंत्रित विशिष्ट व्यक्तियों को प्राथमिकता दी जाये।

30 दिसंबर को पीएम मोदी करेंगे दौरा

पीएम नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या का दौरा कर सकते हैं। उम्मीद है कि पीएम मोदी इस दौरान अयोध्या का दौरा करेंगे और अयोध्या को हजारों करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ के मुताबिक, पीएम मोदी के संभावित अयोध्या दौरे के दौरान अयोध्या को त्रेतायुगीन गौरव के अनुरूप सजाया जाएगा।

इसे भी पढ़े:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox