होम / Champawat News : खराब सड़क बनी दुर्घटना का कारण, शहीद के नाम से बनी सड़क हादसे का बना कारण

Champawat News : खराब सड़क बनी दुर्घटना का कारण, शहीद के नाम से बनी सड़क हादसे का बना कारण

• LAST UPDATED : August 22, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Champawat News चंपावत : Champawat News मंगलवार सुबह विद्यालय जाते समय राजकीय प्राथमिक विद्यालय खेती के अध्यापक बहादुर सिंह अपनी बाइक से विद्यालय की ओर जा रहे थे।

तभी चामी के पास शहीद लांस नायक श्याम सिंह बिष्ट मोटर मार्ग में अत्यधिक कीचड़ होने के कारण उनकी बाइक पलटने गई और शिक्षक बाइक सहित पलट कर 5 मीटर नीचे खेतों में जा गिरे दुर्घटना में शिक्षक को गंभीर चोटें आई हैं।

हायर सेंटर किया गया रेफर

ग्राम प्रधान प्रकाश महर व ग्रामीणों के द्वारा शिक्षक व उनकी बाइक को खेतों से बाहर निकाला गया। ग्राम प्रधान प्रकाश महर के द्वारा घायल शिक्षक को लोहाघाट जिला चिकित्सालय लाया गया।

लेकिन वहां हड्डी रोग विशेषज्ञ ना होने के कारण नगर के प्राइवेट अस्पताल में ले जाएगा। जहां एक्सरे मे उनकी कूल्है की हड्डी टूटी हुई पाई गई। शिक्षक को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

वहीं, शहिद के नाम से बनी सड़क की दुर्दशा पर क्षेत्र के ग्रामीणों ने आक्रोश जताया तथा इस दुर्घटना के लिए पीडब्ल्यूडी लोहाघाट को जिम्मेदार ठहराया।

ग्राम प्रधान प्रकाश महर ने कहा डीएम चंपावत ने पीडब्ल्यूडी को सड़क में पत्थर भरने के निर्देश दिए थे। लेकिन पीडब्ल्यूडी ने सड़क में लीपापोती कर दी। अब बारिश होने से सड़क कीचड़ से भर गई है।

पीडब्ल्यूडी विभाग है जिम्मेदार

जिस कारण आज यह दुर्घटना हुई जिसकी पूरी जिम्मेदारी पीडब्ल्यूडी विभाग की है। शिक्षक ने भी दुर्घटना के लिए पीडब्ल्यूडी को जिम्मेदार ठहराया है उन्होंने कहा वे पीडब्ल्यूडी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करेंगे।

वहीं क्षेत्र के ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा सड़क में दुर्घटनाओं का गंभीर खतरा बना हुआ है। अगर पीडब्ल्यूडी जल्द सड़क ठीक नहीं करती है तो पीडब्ल्यूडी के खिलाफ आंदोलन करेंगे।

उन्होंने कहा पीडब्ल्यूडी शहीद के नाम का अपमान कर रही है और जबकि सरकार के द्वारा मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत शहीदों का सम्मान किया गया। लेकिन उनके नाम से बनी सड़क की सुध नहीं ली जा रही है। जिस कारण लोगों को आए दिन दुर्घटनाओं का शिकार होना पड़ रहा है।

Also Read – मुख्यमंत्री योगी ने सड़क हादसे में हुई जनहानि पर व्यक्त किया दुःख, परिजनों के प्रति व्यक्त की संवेदना

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox