होम / Cricket News : एक कंपनी ने 1। 04 कैरेट असली हीरे से तैयार किया बल्ला, जानिए क्या है खासियत

Cricket News : एक कंपनी ने 1। 04 कैरेट असली हीरे से तैयार किया बल्ला, जानिए क्या है खासियत

• LAST UPDATED : August 17, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Cricket News दिल्ली : भारत में क्रिकेट का क्रेज सातवें आसमान पर है। लोग क्रिकेट को धर्म मानते हैं और क्रिकेटर को भगवान की उपाधि देते हैं।

क्रिकेट फैंस अपने क्रिकेट के प्रति की दीवानगी को अलग-अलग तरीकों से जाहिर कर रहे हैं। फिर सूरत के एक क्रिकेट फैन ने अपना क्रिकेट प्रेम दिखाने के लिए असली हीरे का बल्ला तैयार करवाया है।

क्या है खासियत

सूरत की एक कंपनी ने 1। 04 कैरेट असली हीरे से यह बल्ला तैयार किया है। इस असली हीरे के बल्ले का आकार 11 मिमी गुणा 5 मिमी है। असली हीरे को चमगादड़ का आकार देने वाली कंपनी के निदेशक उत्पल मिस्त्री ने कहा कि हीरा एक टुकड़ा है और प्राकृतिक है।

इसका आकार क्रिकेट के बल्ले जैसा है। 1। 04 कैरेट के प्राकृतिक हीरे को बल्ले से काटा और पॉलिश किया गया है। इस डायमंड बैट को हर एंगल से पॉलिश किया गया है। इसके रणनीतिक क्षेत्रों ने जानबूझकर हीरे की खालें बरकरार रखी हैं ताकि यह स्पष्ट हो सके कि ये असली हीरे हैं।

चमगादड़ के आकार में किया गया तैयार

इस बल्ले को सूरत के एक हीरा उद्योगपति ने तैयार किया है। असली हीरों से बल्ला बनाने के लिए पहले एक कैरेट का जाल बनाना पड़ता था। हालाँकि, 1। 04 कैरेट का यह बल्ला तकनीकी कारणों से तैयार किया गया है। एक महीने की कड़ी मेहनत के बाद इस असली हीरे को चमगादड़ के आकार में तैयार किया गया है।

रियल डायमंड बैट बनाने के पीछे सूरत के क्रिकेट फैन के दो मकसद हैं। एक बिजनेसमैन इस असली हीरे के बल्ले के जरिए अपने पसंदीदा क्रिकेटर विराट कोहली को अपना क्रिकेट प्रेम दिखाना चाहता है और वह उन्हें यह कीमती तोहफा देना चाहता है।

दूसरी ओर, लैबग्रोन डायमंड की कीमत घट गई है और रियल डायमंड की कीमत बढ़ गई है। इस वजह से इसका उद्देश्य लोगों को असली हीरों की गुणवत्ता, उनकी कीमत और अन्य चीजों के बारे में जानकारी देना है।

Also Read – Saharanpur News : “यूपी पुलिस बनी मसीहा”, एक ही दिन में बच्चा चोर गैंग का किया पर्दा फास्ट, परिजनों ने फूल – माला से..

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox