होम / Crime News: पुलिस ने जंगल से पकड़ी शस्त्र फैक्ट्री बने अधबने 15 तमंचा कारतूस व उपकरण बरामद

Crime News: पुलिस ने जंगल से पकड़ी शस्त्र फैक्ट्री बने अधबने 15 तमंचा कारतूस व उपकरण बरामद

• LAST UPDATED : April 19, 2023

Crime News: यूपी के फतेहपुर में एसपी के निर्देश पर अवैध रूप से संचालित शस्त्र फैक्ट्री के खिलाफ चलाये जा रहे हैं। अभियान के तहत पुलिस ने तमंचा खरीदकर आ रहे एक शातिर अपराधी के निशान देही पर जंगल में छापेमारी कर भारी मात्रा में बने अधबने तमंचा कारतूस व उपकरण बरामद किया है।

दो शातिर अपराधी को किया गिरफ्तार

पुलिस ने खरीदार व बनाने वाले दो शातिर अपराधी को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज़ किया। जिले के सदर कोतवाली में शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सदर कोतवाली प्रभारी टीम के साथ शहर के लोधीगंज तिराहा पर वाहन चेकिंग कर रहे थे तभी एक व्यक्ति पैदल आता दिखा। संदिग्ध देखकर रोककर तलाशी लेने पर एक तमंचा दो कारतूस बरामद हुआ। जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो बताया कि मिट्ठानपुर नाका से आगे सड़क के किनारे जंगल में एक शातिर अपराधी असलहा बनाने का काम करता है उसी से खरीदकर लाने की बात कही।

पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

जिस पर पुलिस टीम के साथ पहुंचकर जंगल में छापेमारी कर मौके से 7 तमंचा 315 बोर,3 तमंचा 312 बोर और अधबने 5 तमंचा असलहा बनाने के उपकरण बरामद किया गया। इस दौरान पुलिस ने मौके से तमंचा बना रहे शातिर अपराधी मो,राज पुत्र मो, राजू निवासी जमरांवा 24 वर्ष को गिरफ्तार किया इसके खिलाफ फतेहपुर जिले के अलावा कानपुर नगर,कानपुर देहात में कुल 17 मुकदमा दर्ज है और जिसने तमंचा खरीदा मो,नसीम पुत्र मो,हनीफ निवासी सैय्यदबाड़ा 48 वर्ष के खिलाफ 4 मुकदमा दर्ज पहले से दर्ज है। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया तमंचा बनाकर चार से पांच हजार में बेचने का काम करते थे।यह तमंचा शायद नगर निकाय चुनाव में माहौल बिगाड़ने के लिए बनाया जा रहा था।

UP Nikay Chunav: आजमगढ़ में सपा ने नगर पालिका परिषद प्रत्याशी किया घोषित, सरफराज आलम उर्फ मंसूर को उतारा मैदान में

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox