होम / Crime News: सपा नेता ने की आत्महत्या, अखिलेश ने आखिरी विदाई देते हुए क्या कहा? पढ़िए

Crime News: सपा नेता ने की आत्महत्या, अखिलेश ने आखिरी विदाई देते हुए क्या कहा? पढ़िए

• LAST UPDATED : April 5, 2024

India News UP(इंडिया न्यूज़), Crime News: इस साल लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। इसी बीच सभी पार्टयों में उठा पाठकः शुरू हो गया है। ऐसे में कई बड़े नेता दूसरी पार्टियों में जा रहे है, जिससे की पार्टी को भारी नुकसान हो रहा है। लेकिन इसी बीच एक समाजवादी पार्टी के छात्र सभा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और युवा नेता आकाश लाला ने देर रात फांसी लगा कर जान दे दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इससे पहले भी आकाश के परिवार में कुछ सालों के अंदर कई बार घटना घट चुकी है। मृतक की बड़ी बहन की ससुराल में मौत हुई और छोटा भाई ने भी कुछ साल पहले ही आत्महत्या कर ली थी।

UP: जिस अस्पताल में हुआ बेटे का जन्म, वहीं रखा गया पिता का शव

क्या है पूरा मामला

ये मामला है लखीमपुर खीरी जिले के गोला कस्बे का। गोला पुलिस क्षेत्राधिकारी अजेंद्र कुमार यादव ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया यह मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा। आकाश लाला की आत्महत्या की खबर से शहर के लोग सदमे में हैं। जिसने भी सुना वह आकाश लाला के घर की ओर दौड़ पड़ा। आकाश लाल काफी मिलनसार थे। उनके घर के बाहर पूरी भीड़ जमा हो गई थी।

घर आने से पहले गए मंदिर

परिजनों के मुताबिक आकाश लाला बुधवार की रात दिल्ली से फ्लाइट लेकर लखनऊ होते हुए गोला स्थित अपने घर लौटे और सीधे घर जाने के बजाय पौराणिक स्थल शिव मंदिर चले गये। जहां उन्होंने भगवान भोलेनाथ की पूजा की और फिर घर आकर अपने कमरे में सो गए। गुरुवार सुबह जब वह कमरे से बाहर नहीं आया तो मां अनीसा ने परिजनों को जानकारी दी। घटना को लेकर लोगों के अलावा पूर्व सपा विधायक विनय तिवारी ने देश भर में मौही पर हंगामा किया। जहां देखा कि आकाश मर चुका था।

अखिलेश यादव ने जताया दुःख

समाजवादी पार्टी में छात्र नेता का निधन। पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर आकाश लाला के निधन पर बेहद दुख जताया है और भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा कि ”समाजवादी छात्र सभा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, लखीमपुर खीरी निवासी श्री आकाश लाला जी का निधन, अत्यंत दु:खद! ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे। शोकाकुल परिजनों को यह असीम दु:ख सहने का संबल प्राप्त हो। भावभीनी श्रद्धांजलि!”

Also Read- Suprim Court: बच गया मदरसा एक्ट! सुप्रीम कोर्ट ने राहत देते हुए दिया बड़ा आदेश

कभी दो भाई और दो बहनें से भरा था परिवार

आपको बता दें कि आकाश लाला दो भाई और दो बहनें थीं। 7 साल पहले 2017 में आकाश लाला के छोटे भाई विकास लाल ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी। कुछ दिनों बाद उनकी बड़ी बहन राखी सक्सेना की उनके ससुराल पीलीभीत में मृत्यु हो गई। राखी का जला हुआ शव आग में मिला था। मायके पक्ष ने राखी की मौत के लिए ससुरालवालों को जिम्मेदार ठहराया था और दहेज उत्पीड़न व जिंदा जलाने का मामला दर्ज कराया था। वहीं आकाश लाला की दूसरी बहन रोली सक्सेना की शादी हो चुकी थी। ससुराल वालों से विवाद के बाद वह अब अपने मायके में रह रही है।

बहन की शादी को लेकर चल रहा था विवाद

बताया जा रहा है कि बहन की शादी को लेकर बेटे आकाश लाला और मां सुनीता सक्सैना के बीच अनबन चल रही थी। दोनों में कोई बात नहीं हुई। आकाश लाला रोज सुबह उठकर स्नान करके शिव मंदिर जाते थे। बिना मन्दिर गये वह कुछ भी नहीं खाता-पीता था।

कुछ साल पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के पीलीभीत में कई कार्यक्रम थे, उन्हें गोला होते हुए लखनऊ जाना था, तब वह भारत भूषण कॉलोनी में आकाश लाला के घर भी गए थे। इसके बाद सपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव रवि प्रकाश की बेटी की शादी में शामिल होने के लिए शहर आए अखिलेश यादव फिर आकाश लाला के घर गए, तभी से आकाश को अखिलेश यादव का काफी करीबी माना जाता था।

Also Read-UP: बाबा परमानंद की हार्ट अटैक से मौत, वीडियो वायरल के बाद गए थे जेल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox