होम / Defamation Case: राहुल गांधी के समर्थन में पहली बार आखिर क्यों उतरे सपा मुखिया अखिलेश यादव? दे दिया ये बड़ा सियासी संदेश

Defamation Case: राहुल गांधी के समर्थन में पहली बार आखिर क्यों उतरे सपा मुखिया अखिलेश यादव? दे दिया ये बड़ा सियासी संदेश

• LAST UPDATED : March 24, 2023

Defamation Case: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ एकजुटता खड़े होकर विपक्षी एकजुटता दिखाई है। जिन्हें मानहानि के एक मामले में दो साल जेल की सजा हुई है। अखिलेश पहली बार राहुल के समर्थन में उतरे हैं, उन्होंने कहा कि बीजेपी देश, जनता, सद्भाव और संविधान को बदनाम कर रही है।

राहुल गांधी को मिल रहा समर्थन सरकार और बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को कर रहा एकजुट

अखिलेश यादव ने राहुल गांधी के समर्थन में कहा कि बीजेपी विपक्षी नेताओं को छोटे-छोटे मामलों में फंसा रही है। क्योंकि पार्टी विपक्ष की ताकत से डरी हुई है। बता दें कि अभी तक अखिलेश ने ना सिर्फ राहुल गांधी बल्कि कांग्रेस से भी दूरी बनाए हुए थे और भविष्य में पार्टी से किसी तरह के गठबंधन से भी इनकार कर चुके हैं। इस समय राहुल गांधी को मिल रहा समर्थन सरकार और बीजेपी के खिलाफ पूरे विपक्ष को एक साथ एक मंच पर आने की संभावना को बताता है।

अखिलेश ने केंद्र पर लगाए ये गंभीर आरोप

बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश ने ट्वीट कर कहा कि ”देश की मानहानि, जनता की मानहानि, सौहार्द की मानहानि, संविधान की मानहानि, अर्थव्यवस्था की मानहानि। भाजपा पर उपरोक्त न जाने कितने प्रकार के मानहानि के मुक़दमे होने चाहिए। विपक्ष को नगण्य मुक़दमों में फंसाकर अपना राजनीतिक भविष्य साधनेवाली भाजपा विपक्ष की ताक़त से डर गयी है।” इसमें सबसे बड़ी बात ये है कि अखिलेश यादव ने अपने इस ट्वीट के साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी को टैग भी किया है।

‘मोदी उपनाम’ को लेकर हुई सजा, 2019 का है मामला

गौरतलब है कि सूरत की एक अदालत ने ‘मोदी उपनाम’ संबंधी टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में उन्हें गुरुवार को दो साल की सजा सुनाई। हालांकि राहुल को सजा के बाद ही अदालत ने उन्हें जमानत भी दे दिया और उनकी सजा पर अगले 30 दिन तक के लिए की रोक लगा दिया। ताकि राहुल गांधी इस फैसले के खिलाफ ऊपरी अदालत में चुनौती दे पाएं। बता दें कि बीजेपी विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत पर राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था।

Ramadan 2023: आज से शुरू हो रहा है रमजान का महीना, ऐसे में जानें तारीख, सहरी और इफ्तार का सही समय

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox