होम / Deoria News: स्वास्थ्य विभाग ने बिना बिना टेंडर जारी हुए ही कर ली करोड़ों की खरीदारी

Deoria News: स्वास्थ्य विभाग ने बिना बिना टेंडर जारी हुए ही कर ली करोड़ों की खरीदारी

• LAST UPDATED : April 4, 2023

Deoria News: उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के देवरिया(Deoria) में स्वास्थ्य विभाग में अनियमितता तथा बिना टेंडर करोड़ों के सामानों की खरीदारी का मामला(Case of purchase of goods without tender crores) सामने आया है। इसके लिए जिलाधिकारी ने एडीएम वित्त एवं राजस्व के नेतृत्व में तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है। टीम द्वारा एमएलसी देवेन्द्र प्रताप सिंह(MLC Devendra Pratap Singh) तथा अन्य लोगों की मिली शिकायतों की जांच के लिए डीएम ने तीन सदस्यीय टीम कमेटी बनाकर जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है।

बिना टेंडर जारी हुए खरीदे गए करीब डेढ़ करोड़ रूपए के सामान

आपको बता दें की स्वास्थ्य विभाग में पिछले सात महीने में बिना टेंडर करीब डेढ़ करोड़ के सामानों की खरीदारी की गयी है। आरोप है कि इसमें शासन के नियमों, निर्देशों का खुला उलंघन किया गया है। सामानों को टुकड़े में कर एक दर्जन से अधिक फर्मों से खरीदारी की गयी है। वहीं क्षय रोग विभाग(tuberculosis department) में सभी कुछ फर्मों से बिना टेंडर कराये ही वित्तीय वर्ष के अंतिम समय में सामानों की खरीदारी की गयी है। इसमें अधिकांश ऐसे सामान हैं जिन्हें खरीद के साथ ही खर्च दिखाया जा सकता है। इसमें 13 हजार सर्जिकल हैण्ड ग्लब्स, 13 हजार फेस मास्क, बलगम कप 50 हजार जीपर पालिथिन 20 हजार ग्लास स्लाईड।

मामले की शिकायत के बाद जांच जारी

ब्लू स्टार 40 हजार आदि शामिल है। सामानों की स्टाक में आपूर्ति और खर्च की जांच से बड़ा खुलासा हो सकता है। वहीं वाहनों की आपूर्ति के टेंडर में भी अनियमितता की शिकायत की गयी है। शिकायतों की जांच करने को डीएम जितेन्द्र प्रताप सिंह(DM Jitendra Pratap Singh) ने एडीएम वित्त एवं राजस्व नागेन्द्र सिंह(ADM Finance and Revenue Nagendra Singh) की अध्यक्षता में डिप्टी सीएमओ डा. आरपी यादव(Deputy CMO Dr. RP Yadav) व जिला पंचायत(District Panchayat) के लेखाधिकारी बृजलाल(Accounts Officer Brijlal) की तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है। उन्होंने सभी शिकायतों की जांच कर शीघ्र रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है।

Accident: तेज़ रफ़्तार ट्रक ने मचाया तांडव, एक की हुई मौत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox