‘Drug Free Devbhoomi’: ‘ड्रग्स फ्री देवभूमि’ अभियान के तहत पुलिस को मिली बड़ी सफलता, तस्कर गिरफ्तार

India News (इंडिया न्यूज़), ‘Drug Free Devbhoomi’: ‘ड्रग्स फ्री देवभूमि’ अभियान के तहत पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। रानीपुर कोतवाली की पुलिस और एसओजी टीम ने बिजनौर के 1 तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 27 लाख रुपये की स्मैक बरामद हुई है। जबकि उसके बड़े भाई की तलाश की जा रही। पड़ताल में सामने आया है कि दोनों भाई बरेली से स्मैक तस्करी कर बेचने का धंधा कर रहे थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोबाल ने पूरे मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस टीम को शाबाशी दी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि सीएम पुष्कर सिंह धामी की पहल पर चलाया जा रहा अभियान ‘ड्रग्स फ्री देवभूमि’ के तहत पुलिस और एसओजी को बड़े नशा तस्करों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

272 ग्राम स्मैक बरामद

सीओ ऑपरेशन निहारिका सेमवाल के नेतृत्व में रानीपुर कोतवाली प्रभारी नरेंद्र सिंह बिष्ट और एसओजी प्रभारी रंजीत तोमर ने अपनी टीम के साथ मिलकर जाल बिछाते हुए बैरियर नंबर-5 के पास 1 युवक को धर-दबोच लिया। उसके कब्जे से 272 ग्राम स्मैक बरामद हुई। उसने पूछताछ में अपना नाम अनुराग निवासी स्याऊ चांदपुर, जिला बिजनौर हाल निवासी सुभाष नगर ज्वालापुर बताया है।

दोनों भाई मिलकर करते थे नशे का धंधा

एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने कहा कि अनुराग और उसका बड़ा भाई अभिषेक मिलकर बरेली से स्मैक तस्करी कर हरिद्वार लाते थे और नशे के छोटे धंधेबाजों को बेचते थे। सिडकुल की एक फैक्ट्री में कार्यरत अभिषेक की तलाश की जा रही है। बताया गया है कि दोनों भाइयों ने मिलकर नशे का धंधा करते हुए सुभाषनगर में अपना मकान बनाया हुआ है। वहीं गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए उनकी इस संपत्ति को जब्त किया जाएगा।

इस कार्रवाई के दौरान रहे मौजूद

इस दौरान एसपी अपराध अजय गणपति कुंभार, सीओ निहारिका, प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र सिंह बिष्ट, एसओजी प्रभारी रंजीत तोमर, एसएसआई नितिन चौहान आदि मौजूद रहे।

दोनों भाई ट्रेन से करते थे तस्करी

बरेली से स्मैक लाकर बेचने वालों के तलाश में पुलिस अमूमन रोडवेज बस वह अन्य निजी वाहनों की चेकिंग करती है। दोनों भाई से वाकिफ थे और इसीलिए पुलिस को गच्चा देने के लिए ट्रेन में तस्करी करते थे। इस बार पुलिस ने उनके घर पहुंचने से पहले ही दबोच लिया।

रंजीत तोमर ने फिर निभाई अहम भूमिका

एसओजी हरिद्वार प्रभारी रंजीत तोमर लगातार नशे के बड़े तस्करों की धरपकड़ में अहम रोल अदा कर रहे हैं। कुछ दिन पहले जिले में स्मैक के सबसे बड़े सप्लायर सद्दाम को भी रंजीत तोमर की अगुवाई में पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया था। ताजा सफलता में भी रंजीत तोमर की अहम भूमिका सामने आने पर एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने उन्हें खास तौर पर शाबाशी दी है।

Read more: Accident Due To Lightning: चमोली में आकाशीय बिजली गिरने से देवर-भाभी की मौत

Neelam

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

4 weeks ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

4 weeks ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

4 weeks ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

4 weeks ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

4 weeks ago