होम / Amrit Bharat Station scheme : अमृत भारत स्टेशन योजना के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा,”रेल यात्रियों को सुगम, सुखद एवं सुरक्षित यात्रा प्रदान की जायेगी”

Amrit Bharat Station scheme : अमृत भारत स्टेशन योजना के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा,”रेल यात्रियों को सुगम, सुखद एवं सुरक्षित यात्रा प्रदान की जायेगी”

• LAST UPDATED : August 6, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Amrit Bharat Station scheme : आज देशभर के 508 रेलवे स्टेशनों के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत जनपद के रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास परियोजना का वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से बटन दबाकर शिलान्यास किया। सभी स्टेशन पर शिलान्यास शिलापट् बनी। स्काउट छात्रा ने डोरी खींच कर पर्दा हटाया।

जनता को मिलेगा रोजगार

इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री जी ने कहा कि इन रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास हो जाने पर रेल यात्रियों को सुगम, सुखद एवं सुरक्षित यात्रा प्रदान की जायेगी। साथ ही रेलवे स्टेशनों का विस्तार होने से अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा और उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

उन्होने कहा कि हर रेलवे स्टेशन का शहर के सिटी सेंटर के रूप में विकास कराया जायेगा। इसके साथ ही स्टेशनों पर रूफ प्लाजा,शॉपिंग जोन,फूर्ड कोर्ड,चिल्ड्रन प्ले गाउंड आदि सुविधाओं के साथ अलग-अलग निकास व प्रवेश द्वार होगे। यात्रियों को स्टेशन पर मल्टी लेबल पार्किग, लिफ्ट, वेटिंग ऐरिया और दिव्यांगजनों के लिए अनूकूल सुविधाओं की व्यवस्था होगी।

राज्य शिक्षा मंत्री रहे मौजूद

वैसे तो व्यवस्था अच्छी की गई थी लेकिन पर्याप्त व्यवस्था न होने के कारण तमाम आमंत्रित अतिथियों को खड़े रहना पड़ा। यहां तक कि भाजपा के जिला अध्यक्ष भी काफी देर खड़े रहे तथा उन्होंने नाराजगी जताई। शिलान्यास के अवसर पर उच्च राज्य शिक्षा मंत्री रजनी तिवारी, सांसद जयप्रकाश रावत ,राज्यसभा सदस्य डॉ अशोक बाजपेई ,जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती, विधायक माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू समेत कई जनपदवासी उपस्थित रहे।

Also Read –  पहचान छुपा कर जमीन की ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, होटल में छिप कर होती डील

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox