होम / Fatehpur : किसान का बेटा बना अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जीते सैकड़ों मेडल

Fatehpur : किसान का बेटा बना अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जीते सैकड़ों मेडल

• LAST UPDATED : April 19, 2023

Fatehpur : फतेहपुर सीकरी के गांव पाली निवासी रामू जाट ने पुणे में आयोजित पुशअप प्रतियोगिता में 2899 पुशअप बिना रुके सबसे कम समय में लगाकर नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया है।

रामू जाट के मुताबिक 14 से 16 अप्रैल तक पुणे (महाराष्ट्र) में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की पुशअप चैलेंज प्रतियोगिता में उसने हिस्सा लिया था। इस दौरान उन्होंने 2899 पुशअप बिना रुके लगाकर नया रिकॉर्ड कायम किया है।

नेपाल एवं भूटान से भी थे खिलाडी

रामू ने बताया कि इस प्रतियोगिता में राज्य स्तर एवं देश स्तर के चुने हुए 1700 खिलाड़ियों ने भाग लिया था। जिसमें कुछ खिलाड़ी नेपाल एवं भूटान के भी थे। इस जीत पर रामू को एक लाख रुपये की धनराशि के साथ गोल्ड प्रदान किया गया।

किसान के बेटे ने बढ़ाया शान

दरअसल, रामू जाट फतेहपुर सीकरी के छोटे से गांव पाली के रहने वाले हैं। रामू के पिता बाबूलाल जी खेती करते हैं और माता गीता देवी ग्रहणी है। रामू जाट चार भाइयों में सबसे छोटे हैं। बड़े भाइयों का प्यार हमेशा रामू पर रहा है।

मझले भाई ऋषि ने बताया कि पिताजी के किसान होते हुए भी बड़ी कठिनाइयों से खेती में जी तोड़ मेहनत कर पिताजी ने पढ़ाया लिखाया है। रामू भी अपने पिता के साथ खेतों में दिनरात मेहनत करते है।

राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जीते सैकड़ों मेडल

आगे कहा कि रामू की रुचि खेलों के प्रति ज्यादा थी तो उसकी भावनाओं को समझते हुए रामू के बड़े भाइयों ने रामू को खेलों में आगे बढ़ने की सलाह दी। जिसमें उन्होंने उसका पूरा सहयोग भी किया।

आज रामू पांच खेलों में अपना प्रदर्शन करते हैं और देश का नाम रोशन कर रहे हैं। इसके साथ ही रामू के बड़े भाई बताते हैं कि वैसे तो रामू ने सैकड़ों मेडल जीते हैं लेकिन राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रामू ने बॉक्सिंग प्रतियोगिता में राज्य स्तर पर दो गोल्ड मेडल, बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में 2019 में रामू मिस्टर राजस्थान भी रह चुके हैं।

बॉडीबिल्डिंग मिस्टर नॉर्थ इंडिया भी जीता

आगे बताया कि बॉडीबिल्डिंग मिस्टर नॉर्थ इंडिया जो कि आगरा में आयोजित हुई थी। उसमें उन्होंने सिल्वर मेडल प्राप्त किया था। तथा कराटे में वह डबल ब्लैक बेल्ट है और 5 राष्ट्रीय स्तर के गोल्ड मेडल जीत चुके हैं।

साथ ही अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में 2013-14 में हुए तालकटोरा स्टेडियम में गोल्ड मेडल जीता था एवं आगरा में हुई 5 किलोमीटर की दौड़ में भी रामू ने टॉप किया था। रामू अपना आइडल विजेंद्र सिंह को मानते हैं और विजेंद्र सिंह ही उनके प्रोफेशनल कोच हैं।

Also read – युवक के सुसाइड का वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल, तीन दिन पहले गुरुग्राम में नौकरी करने आया था युवक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox