होम / Ganesh Chaturthi Special : गणेश चतुर्थी और नये संसद भवन के उदघाटन के मौके पर सीमा हैदर ने घर पर की पूजा, वीडियो वायरल

Ganesh Chaturthi Special : गणेश चतुर्थी और नये संसद भवन के उदघाटन के मौके पर सीमा हैदर ने घर पर की पूजा, वीडियो वायरल

• LAST UPDATED : September 19, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Ganesh Chaturthi Special लखनऊ : पाकिस्तान से भारत आई सिमा भाभी ने गणेश चतुर्थी के मौके पर अपने घर में पूजा – पाठ किया। सिमा का पूजा करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

क्या है पूरा मामला

भगवान गणेश का त्योहार गणेश चतुर्थी पूरे देश में उत्साह और उमंग के साथ मनाया जाता है। 10 दिवसीय उत्सव भाद्रपद के शुक्ल पक्ष चतुर्थी से शुरू होता है जो ग्रेगोरियन कैलेंडर के अनुसार आम तौर पर अगस्त या सितंबर में पड़ता है। इस वर्ष गणेश चतुर्थी 19 सितंबर को मनाई जाएगी और उत्सव 28 सितंबर तक जारी रहेगा।

उत्सव गणेश मूर्ति के अंतिम विसर्जन के साथ समाप्त होगा जिसे विसर्जन समारोह कहा जाता है। सौभाग्य और सकारात्मकता के प्रतीक के रूप में भगवान गणेश की पूजा सबसे पहले की जाती है। उन्हें सभी बाधाओं को दूर करने वाला माना जाता है। गणेश चतुर्थी उत्सव के दौरान घरों या विशाल सार्वजनिक अस्थायी पंडालों में गणेश मूर्तियाँ स्थापित की जाती हैं।

नये संसद भवन के उदघाटन पर किया पूजा

इस गणेश चतुर्थी पर अपने प्रियजनों को व्हाट्सएप, फेसबुक और एक्स पर इन शुभकामनाओं के साथ समृद्धि और सौभाग्य की शुभकामनाएं दें। वही, गणेश चतुर्थी पर पाकिस्तान से भारत आई सिमा हैदर ने घर पर पूजा की। जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है की सिमा अपने हाथो में आरती लेकर भगवन गणेश की पूजा कर रही है। इस वीडियो में सिमा भगवन की आरती गाते दिखाई दे रही है। साथ ही सिमा नये संसद भवन के उदघाटन की भी बात कर रही है और ख़ुशी जता रही है।

Also Read – Murder of professor in Shahjahanpur : घर में घुसकर बदमाशों ने वारदात को दिया अंजाम, लोगों में दिखा आक्रोश

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox