होम / Gangster Anil Dujana: गैंगस्टर अनिल दुजाना को जो पसंद आती थी प्रॉपर्टी, उस पर लिख देता था ‘JDS’, जानें ये क्या?

Gangster Anil Dujana: गैंगस्टर अनिल दुजाना को जो पसंद आती थी प्रॉपर्टी, उस पर लिख देता था ‘JDS’, जानें ये क्या?

• LAST UPDATED : May 6, 2023

India News(इंडिया न्यूज़),Gangster Anil Dujana: पिछले दिनों उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के 64 माफियाओं की एक सूची जारी की थी। इसमें एक नाम कुख्यात अपराधी अनिल दुजाना का भी था। ऐसे में 4 मई गुरूवार को मेरठ में यूपी एसटीएफ ने अनिल दुजाना को मार गिराया था। इस एनकाउंटर पर एक तरफ तो विपक्ष लगातार सवाल खड़े कर रहा है तो वहीं दूसरी ओर एनकाउंटर को सरकार ने इसे कानून का शासन करार दिया है। बता दें कि जब अनिल दुजाना अंबेडकरनगर से हापुड़ के लिए जा रहा था। इसी दौरान पुलिस ने मेरठ में उसे मार गिराया। प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के बादलपुर थानांतर्गत दुजाना गांव में 43 वर्षीय बदमाश का अंतिम संस्कार दोपहर बाद करीब डेढ़ बजे हुआ।

 पसंद आई प्रॉपर्टी पर लिख देता था ‘JDS’

यूपी एसटीएफ ने दुजाना के एनकाउंटर के बाद एक प्रेसवार्ता को संबोधित किया। जिनमें कुछ लोगों के नाम सामने रखे गए। जो कि उसके लिए रंगदारी, फिरौती और अवैध काम किया करते थे। पुलिस अब उनकी भी जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि एक समय अनिल दुजाना का ऐसा खौफ था कि उसे जो भी प्रॉपर्टी पसंद आती थी। उस पर उसके गैंग के लोग या वो खुद भी JDS लिख देता था।

JDS का ये है मतलब

दरअसल, JDS अनिल दुजाना का उस समय एक कोड बन गया था। JDS का अगर हम आपको पूरा मतलब बताएं तो इसका अर्थ था  ‘जय दादी शक्ति’। क्योंकि दुजाना गांव में एक माता का मंदिर है, जिसका यह नाम है। इसलिए अनिल दुजाना ने अपना कोड वर्ड JDS रखा था। अनिल दुजाना का असली नम अनिल नागर है। दुजाना उसका गांव है। गांव के नाम को उसने अपना सरनेम रख लिया था। अनिल दुजाना के आतंक का अब अंत हो चुका है तो वहीं पुलिस को अब उसके गुर्गे के लोगों की तलाश है।

Shamli News: स्कॉटिश इंटरनेशनल स्कूल में चोरी का खुलासा, लाखों की नगदी बरामद; दो चोर गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox