होम / Gangster Anil Dujana: अनिल दुजाना के अपराध में जाने की ये थी बड़ी वजह, हुआ खुलासा

Gangster Anil Dujana: अनिल दुजाना के अपराध में जाने की ये थी बड़ी वजह, हुआ खुलासा

• LAST UPDATED : May 6, 2023

India News(इंडिया न्यूज़),Gangster Anil Dujana:  पिछले दिनों उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के 64 माफियाओं की एक सूची जारी की थी। इसमें एक नाम कुख्यात अपराधी अनिल दुजाना का भी था। ऐसे में 4 मई गुरूवार को मेरठ में यूपी एसटीएफ ने अनिल दुजाना को मार गिराया था। इस एनकाउंटर पर एक तरफ तो विपक्ष लगातार सवाल खड़े कर रहा है तो वहीं दूसरी ओर एनकाउंटर को सरकार ने इसे कानून का शासन करार दिया है। बता दें कि जब अनिल दुजाना अंबेडकरनगर से हापुड़ के लिए जा रहा था। इसी दौरान पुलिस ने मेरठ में उसे मार गिराया। प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के बादलपुर थानांतर्गत दुजाना गांव में 43 वर्षीय बदमाश का अंतिम संस्कार दोपहर बाद करीब डेढ़ बजे हुआ।

तेजी से पैसे कमाना था अपराध की वजह

अगर अब हम बात करें अनिल के अपराध में जानें की तो बता दें कि दुजाना अपराध की दुनिया में इस वजह से कूदा  ताकि उसके पास दौलत की कोई कमी न हो। गैंगस्टर दुजाना ने पहले तेजी से पैसा कमाने के लिए अपराध किया। इसके बाद अपराध में बने रहने के लिए खूब पैसा कमाया। साल 2017-18 में अनिल को कई मामलों में जेल जाना पड़ा। इसके बाद आपराधिक घटनाओं में भी कमी आई। कुछ दिन पहले ही अनिल जमानत पर अयोध्या जेल से छूटा था। इसके बाद उसने फिर से अपने ऊपर लगे पिछले मुकदमों के गवाहों को धमकाना शुरू किया। इसके बाद अनिल दुजाना पर थाना सूरजपुर और थाना दादरी में दो मुकदमे दर्ज किए गए। फिर पुलिस दुजाना की तलाश में चप्पे-चप्पे पर दबिश देने लग गई। यूपी एसटीएफ को एक इनपुट मिला की वह 4 मई गुरुवार को मेरठ के रास्ते हापुड़ जाने वाला है। बता दें कि इसी मेरठ के जानी इलाके में मुठभेड़ में उसे ढ़ेर कर दिया गया।

करोड़ों की अवैध संपत्ति 

अगर अनिल की संपत्ति की बात की जाए तो उसने अवैध रूप से करोड़ों की संपत्ति रख रखी थी। उसके पास कुल कितनी संपत्ति है।इसका कोई खास अनुमान महीं लगाया जा सकता है। उसने उन सभी संपत्तियों को अपने खास करीबी 20 लोगों के नाम कर दिया था।

Delhi Metro: मेट्रों में लगातार अश्लीलता के वीडियो वायरल होने पर DMRC की चेतावनी, सही से करें यात्रा, नहीं तो होगी कानूनी कार्रवाई

Gangster Anil Dujana: गैंगस्टर अनिल दुजाना को जो पसंद आती थी प्रॉपर्टी, उस पर लिख देता था ‘JDS’, जानें ये क्या?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox