होम / Ghazipur News: विभागीय अधिकारियों की उदासीनता का दुखद नजारा, जलजमाव के संकट से जूझ रहे रोजा श्रीराम कालोनी के लोग

Ghazipur News: विभागीय अधिकारियों की उदासीनता का दुखद नजारा, जलजमाव के संकट से जूझ रहे रोजा श्रीराम कालोनी के लोग

• LAST UPDATED : August 8, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Ghazipur News: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार का दावा है कि गड्ढा मुक्त सड़कें और साफ सुथरी नालियां है। जिसके लिए शासन और प्रशासन स्तर पर संबंधित अधिकारियों और विभागों को निर्देश भी दिया जाता है। और विभागीय लोग इसकी रिपोर्ट भी उच्चाधिकारियों को देते हैं। लेकिन वहीं सरकार के इन दावों की पोल खोलती है रोजा क्षेत्र की तमाम सड़कें जिनमें मुख्य है श्रीराम कॉलोनी, इसके मुख्य मार्ग में जलजमाव से स्थानीय लोग काफी परेशान हैं।

सड़क को दुरुस्त करने की गुहार लगाई

वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि इस संदर्भ में जिलाधिकारी गाजीपुर समेत जिला पंचायत विभाग को आवेदन देकर नाली और सड़क को दुरुस्त करने की गुहार लगाई है। लेकिन आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिला। हालाकि मोहल्ले के लोग बताते हैं कि इस समस्या को फोटो सहित मुख्यमंत्री के पोर्टल पर भी डाला गया है, लेकिन फिर भी कोई सुनवाई नहीं हुई।

कॉलोनी में बच्चों का स्कूल, कोचिंग सेंटर और शीतला माता का मंदिर भी

आपको बताते चलें गाजीपुर सदर कोतवाली क्षेत्र का यह रोजा इलाका गाजीपुर की नगर पालिका क्षेत्र के बाहर का इलाका है और जिला पंचायत विभाग के क्षेत्र में आता है। यहां से समाजवादी पार्टी के डॉक्टर विरेंद्र यादव लगातार दूसरी बार विधायक हैं। यहीं से इनकी माताजी और पिताजी भी विधायक और सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे, लेकिन फिर भी इस क्षेत्र की दशा और दुर्दशा से परेशान होकर लोग रोते रहते हैं। फिलहाल श्री राम कॉलोनी के लोगों का कहना है कि इस कॉलोनी में बच्चों का स्कूल, कोचिंग सेंटर और शीतला माता का मंदिर भी है। जहां जलजमाव होने से रास्ते के साथ-साथ मंदिर प्रांगण में भी गंदा पानी भर जाता है और 12 महीने गंदगी भरी रहती है।

नाली का सुचारू निकास नहीं होने के कारण जल जमाव की स्थिति

आपको बता दें श्रीराम कॉलोनी के नुक्कड़ पर सड़क के दोनों तरफ नाले बने हुए हैं, लेकिन वहीं बुलडोजर एक्शन में माफिया मुख्तार अंसारी के सहयोगी गणेश दत्त मिश्रा का मकान का मलबा आज भी नाली को एक तरफ जाम किए हुए हैं। तो दूसरी तरफ की नाली विभागीय लापरवाही के चलते प्लास्टिक और कूड़े से जाम है, जिसकी सफाई करने वाला कोई नहीं है। मोहल्ले के लोग कभी कबार आपस में श्रमदान कर साफ कर देते हैं, लेकिन बावजूद इसके सड़क पर पानी और गंदगी जमी रहती है।

मोहल्ले वालों ने जिलाधिकारी गाजीपुर के साथ, पंचायती राज विभाग के सफाई कर्मियों की लापरवाही का रोना रोते हुए सरकार से गुहार लगाई है कि नाली का सुचारू निकास नहीं होने के कारण यहां जल जमाव हो जाता है। जिसके कारण लोगों को पैदल चलना दूभर हो जाता है और रोज लोग इसमें गिरते पड़ते रहते हैं। पानी की निकासी नहीं हो पाने के कारण कई दिनों तक जलजमाव बना रहता है। जिससे कई गंभीर बीमारियों का संकट बना रहता है।

Also Read: Shaista Parveen: माफिया की पत्नी शाईस्ता परवीन को प्रयागराज पुलिस ने किया भगोड़ा घोषित, इनामी राशि बढ़ाने की…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox