होम / Ghazipur Nikay Chunav: गाजीपुर निकाय चुनाव वोटिंग के लिए है तैयार,जानें सुरक्षा व्यवस्था

Ghazipur Nikay Chunav: गाजीपुर निकाय चुनाव वोटिंग के लिए है तैयार,जानें सुरक्षा व्यवस्था

• LAST UPDATED : May 3, 2023

Indai News(इंडिया न्यूज़),Ghazipur Nikay Chunav: 4 मई को गाजीपुर के 3 नगरपालिका परिषद और 5 नगर पंचायत के चुनाव होना है। ऐसे में आज सुबह से ही मतदानकर्मी पोलिंग पार्टी रवाना स्थल स्वामी सहजानंद पीजी कॉलेज से सुबह से ही रवान होना शुरू हो गए है। पोलिंग पार्टियों की रवानगी सदर एसडीएम प्रतिभा मिश्रा की देख रेख में रवाना किया जा रहा है। पोलिंग पार्टी रवाना स्थल पर मौजूद एसडीएम प्रतिभा मिश्रा से बात की गई। बातचीत में एसडीएम ने बताया कि नगर पालिका परिषद गाजीपुर और नगर पंचायत जंगीपुर के लिए स्वामी सहजानंद से पोलिंग पार्टियां रवाना हो रही है।

हर बूथ पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम-एसडीएम 

नगर पंचायत जंगीपुर और नगर पालिका परिषद गाजीपुर के लिए कुल 113 बूथ बनाए गए हैं और इन बूथों पर मतदान कराने के लिए मतदान कर्मी तकरीबन 520 लगाए गए हैं। हर बूथ पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे क्योंकि इस बार ईवीएम से नहीं बल्कि बैलेट पेपर से चुनाव होना है। जिसको लेकर जिला प्रशासन काफी सख्त है कि कोई भी मतदेय स्थल पर ज्वलनशील पदार्थ या पानी लेकर अंदर नहीं जा सकता है। वहीं उन्होंने बताया कि सभी संवेदनशील व अति संवेदनशील बूथों पर कड़ी सुरक्षा रहेगी। इन बूथों पर वीडियो ग्राफी के भी इंतजाम किए गए हैं । कल सुबह 7:00 बजे से मतदान शुरू होगा और शाम 6:00 बजे तक मतदान चलेगा।

 1200 सुरक्षाकर्मी रहेंगे मौजूद

बता दें कि गाजीपुर में कुल 3 नगर पालिका परिषद है और 5 नगर पंचायत है और इसके लिए कुल 266 बूथ बनाये गए है। 266 बूथ पर मतदान कराने के लिए कुल 1200 कार्मिक लगाएं गए है। लगाए गए हैं मतदान निष्पक्ष सुरक्षित व पारदर्शिता कराने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है वही सभी बूथों पर भारी मात्रा में पुलिस बल के साथ पीएसी आर एफ के जवान भी मौजूद रहेंगे।

UP Nikay Chunav: 2024 से पहले BJP ने सबको चौंकाया,UP निकाय चुनाव में 391 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया, यह है मेगा प्लान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox