होम / Golden Boy :अभिनव बिंद्रा के बराबर पहुंचे ‘गोल्डन बॉय’ नीरज चोपड़ा, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा “एथलेटिक्स के क्षेत्र में यह भारत के लिए एक बड़ी उपलब्धि “

Golden Boy :अभिनव बिंद्रा के बराबर पहुंचे ‘गोल्डन बॉय’ नीरज चोपड़ा, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा “एथलेटिक्स के क्षेत्र में यह भारत के लिए एक बड़ी उपलब्धि “

• LAST UPDATED : August 28, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Golden Boy : भारत के ‘गोल्डन ब्वॉय’ नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर इतिहास रचा है। उनके पदक जीतते ही देश में खुशी का माहौल है।

नीरज ने 88.17 मीटर भाला फेंक कर विश्व विजेता बन गए। नीरज विश्व एथलेटिक्स प्रतियोगिता में गोल्ड जीतकर विश्व एथलेटिक्स प्रतियोगिता में गोल्ड जीतने वाले भारत के पहले एथलीट बने है।

नीरज चोपड़ा के इस जीत के बार उन्होंने अभिनव बिंद्रा को भी पीछे छोड़ दिया है। नीरज के इस जीत पर उनके घर और पूरे देश में खुसी का माहौल है।

23 साल उम्र में जीता था पहला गोल्ड

इस जीत के बाद नीरज ने बताया कि वो अपना वजन कम करने के लिए खेलना शुरू कई थे। हरियाणा के एक गांव से भारतीय खेलों के सबसे बड़े सितारों में नाम दर्ज कराने तक का सफर इतना गौरवमयी रहा है कि हर कदम पर एक नई विजयगाथा वह लिखते चल रहे है।

नीरज चोपड़ा ने दो साल पहले टोक्यो में ओलंपिक ट्रैक और फील्ड स्पर्धा में भारत की झोली में पहला गोल्ड डाला था। महज 23 साल उम्र में नीरज महान निशानेबाज अभिनव बिंद्रा के बाद ओलंपिक की व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण जीतने वाले वह दूसरे भारतीय बने।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग

बुडापेस्ट में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा के गोल्ड मेडल जितने पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी बधाई उन्होंने कहा कि मोहाली वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में गोल्ड मेडल जीतने के लिए नीरज चोपड़ा को बधाई…सिर्फ वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में ही नहीं, नीरज चोपड़ा ने कई अन्य चैंपियनशिप में भी गोल्ड मेडल जीता है। एथलेटिक्स के क्षेत्र में यह भारत के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

टीम को भविष्य में मिलेगा पर्याप्त अनुभव

भारतीय पुरुष 4X400 मीटर रिले टीम के खिलाड़ियों में से एक अमोज जैकब के कोच ने कहा कि मैं उनके प्रदर्शन से बहुत खुश हूं और भविष्य में इससे बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

मुझे उम्मीद है कि अगर हमारी टीम को भविष्य में पर्याप्त अनुभव मिलेगा तो टीम में सुधार होगा। विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 4X400 मीटर पुरुष रिले रेस में भारत के 5वें स्थान पर रहने पर अरविंद कपूर।

Also Read – Sawan Somwar 2023 : आज सावन का आखिरी सोमवार, काशी विश्वनाथ मंदिर में उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox