होम / Government’s Action on Jeeva Case : कोर्ट और कोर्ट परिसर की सुरक्षा को लेकर शासन स्तर पर बड़ी बैठक, प्रमुख सचिव गृह रहेंगे मौजूद

Government’s Action on Jeeva Case : कोर्ट और कोर्ट परिसर की सुरक्षा को लेकर शासन स्तर पर बड़ी बैठक, प्रमुख सचिव गृह रहेंगे मौजूद

• LAST UPDATED : June 8, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Government’s Action on Jeeva Case लखनऊ : कोर्ट और कोर्ट परिसर की सुरक्षा को लेकर आज शासन स्तर पर बड़ी बैठक होनी है। बता दे, इसमें प्रमुख सचिव गृह मौजूद रहेंगे ।

क्या था मामला

दरअसल, लखनऊ में न्यायालय परिसर में माफिया संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा को अपराधी विजय यादव ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। यह आरोपित जौनपुर के केराकत क्षेत्र के सुल्तानपुर सर्की गांव का निवासी है।

बता दे, विजय यादव दो माह से लखनऊ में रहकर पेयजल पाइप लाइन डालने का काम कर रहा था।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी बैठक

इस घटना के बाद प्रशासन पर बहुत बड़ा सवाल उठता है। जिसको लेकर थोड़ी देर में शासन स्तर पर बड़ी बैठक शुरू होगी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की जाएगी। इस बैठक में प्रमुख सचिव गृह, डीजीपी, डीजी एलओ मौजूद रहेंगे।

इसके साथ ही प्रदेश के सभी जिलों के कप्तान, पुलिस कमिश्नर भी इस मीटिंग में जुड़ेंगे। इसके साथ ही एडीजी जोन, रेंज आईजी, रेंज डीआईजी भी मीटिंग से जुड़ेंगे। मीटिंग से पहले कोर्ट रूम और कोर्ट परिसर की सुरक्षा का ब्लूप्रिंट तैयार किया जाएगा। CC TV फुटेज के माध्यम से मामले की जांच की जाएगी।

घायल बच्ची से मिले सीएम योगी

आपको बता दे, बैठक से पहले ही सीएम योगी ने तीन टीमों को गठित किया है। यह तीन टीमें एक हफ्ता के अंदर सीएम कार्यालय को इस मामले की जानकारी देंगी। साथ ही मामले पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने की भी बात की गयी है।

फिलहाल, सीएम योगी केजीएमयू हॉस्पिटल पहुंचे जहा उन्होंने इस हादसे में घायल बच्ची के स्वस्थ की जानकारी ली और डॉक्टर को अच्छे से इलाज करने का निर्देश भी दिया।

प‍िता से नौकरी का बहाना करके लखनऊ आया था अपराधी

अपराधी विजय के पिता श्यामा यादव ने बताया कि चार पुत्रों में दूसरे नंबर नंबर का 24 वर्षीय विजय यादव दो माह से लखनऊ में रहकर सीवर व पेयजल पाइप लाइन डालने का काम कर रहा था।

इसके पहले वह मुंबई में टाटा कंपनी में मजदूरी का काम करता था। वो कब लखनऊ पहुंचा परिजनों को इसकी कोई जानकारी नहीं थी ।

Also Read – सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ KGMU पहुंचे, लखनऊ कोर्ट में हुए शूटआउट में घायल मासूम बच्‍ची से की मुलाकात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox