होम / UP Weather : प्रदेश में कहीं भारी बारिश तो कहीं सूखा, किसानों को सता रही चिंता, देर से हुई बारिश तो फसलों को हो सकता है भारी नुकसान

UP Weather : प्रदेश में कहीं भारी बारिश तो कहीं सूखा, किसानों को सता रही चिंता, देर से हुई बारिश तो फसलों को हो सकता है भारी नुकसान

• LAST UPDATED : July 27, 2023

India News (इंडिया न्यूज) Arun Kumar Chaturvedi, Lucknow : मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश की गतिविधियों में कमी आई है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में सूखे जैसे हालात हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में सर्वाधिक वर्षा बरेली, लखीमपुर खीरी 11 सेंटीमीटर और शाहजहांपुर में 9 सेंटीमीटर दर्ज की गई। राजधानी लखनऊ में भीषण गर्मी की वजह से लोग काफी परेशान हैं। वहीं भीषण गर्मी की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की बड़ी कटौती देखने को मिल रही है।

कई जिलों के किसानों को फसलों की चिंता

किसान रामस्वरूप पांडे के अनुसार इस समय फसलों में पानी की जरूरत है लेकिन बारिश ना होने की वजह से ट्यूबेल से फसलों की सिंचाई कर रहे हैं लेकिन अगर देर से बारिश हुई तो फसलों को नुकसान पहुंच सकता है। बारिश में लगातार परिवर्तन चिंता का विषय बना हुआ है ।

3 दिनों के दौरान इन जगहों पर बूंदाबांदी के आसार

मौसम विभाग लखनऊ के मुताबिक अगले 3 दिनों के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश में, गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, आगरा, औरेया, इटावा, फतेहपुर, फिरोजाबाद, हाथरस, जालौन, झांसी, कानपुर, कानपुर देहात, ललितपुर, मथुरा, प्रतापगढ़, रायबरेली और उन्नाव जिलों में बूंदाबांदी होने की संभावना दिख रही है।

वहीं पीलीभीत, शाहजहांपुर, बरेली, कन्नौज, फर्रुखाबाद, महाराजगंज, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच में ज्यादा बारिश होने की संभावना दिख रही है ।

प्रदेश में आज कहां बारिश होगी

अगले 24 घंटे के दौरान गोरखपुर, रायबरेली, बलरामपुर, गोंडा, बस्ती, बदायूं, जालौन, ललितपुर, मेरठ, बुलन्दशहर, हमीरपुर, फिरोजाबाद, झांसी, बुलन्दशहर, आगरा, एटा, मथुरा, आगरा, कानपुर देहात, जालौन, बागपत, कासगंज, हमीरपुर, इटावा, हापुड, जालौन, हाथरस, बुलन्दशहर, बिजनौर, मुज़फ्फरनगर सहित कई जिलों में बूंदाबांदी की बारिश देखने को मिल सकती है।

Read more: यूपी में एक ही दिन में 13 मेडिकल कॉलेज खोलकर रचेंगे इतिहास ; सीएम योगी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox