होम / ICSE and ISC Result 2023 : ‘यूपी के लाल ने किया कमल’, 99.75 प्रतिशत अंक प्राप्त कर आर्यन बने12वीं की परीक्षा के टॉपर

ICSE and ISC Result 2023 : ‘यूपी के लाल ने किया कमल’, 99.75 प्रतिशत अंक प्राप्त कर आर्यन बने12वीं की परीक्षा के टॉपर

• LAST UPDATED : May 14, 2023

ICSE and ISC Result 2023 LUCKNOW : मोहम्मद आर्यन तारिक ने काउंसिल आफ इंडियन सर्टिफिकेट स्कूल एग्जामिनेशन की आईएससी परीक्षा में देशभर में पहला स्थान हासिल करके लखनऊ का नाम रोशन किया है।

आर्यन तारिक सिटी मांटेसरी स्कूल की राजाजीपुरम शाखा के छात्र है। जिसने12वीं में 99.75% अंक हासिल किए हैं।

  • दूसरे स्थान पर रहे दो लोग
  • आर्यन का सपना डॉक्टर बनने का है
  • सीएम योगी ने दी बधाई

दूसरे स्थान पर रहे दो लोग

देशभर में बारहवीं में दूसरे स्थान पर रहने वाली छात्रा भी सीएमएस स्कूल की ही हैं। राजाजीपुरम शाखा की छात्रा अर्पिता सिंह और सीएमएस गोमती नगर की छात्रा आयशा खान ने 99.50 फीसदी अंक हासिल किए हैं। इसके साथ ही यूपी के बहुत से बच्चे टॉप 20 में रहे।

आर्यन का सपना डॉक्टर बनने का है

काउंसिल आफ इंडियन सर्टिफिकेट स्कूल एग्जामिनेशन की आईएससी परीक्षा में देश भर में पहला स्थान हासिल करने वाले आर्यन का सपना डॉक्टर बनकर मरीजों की सेवा करने का हैं। आर्यन की मां इमाइला गृहिणी है।

जबकि पिता तारिक नफीस प्राइवेट जॉब करते हैं। आर्यन ने कहा कि डॉक्टरी ही ऐसा पेशा है जिसमें आप सीधे तौर पर न सिर्फ मरीज की मदद कर सकते हैं। यही वजह है की वो डॉक्टर बनना चाहते है।

सीएम योगी ने दी बधाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर परीक्षा में उत्तीर्ण सभी विद्यार्थियों को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “ICSE व ISC की बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण सभी विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों व गुरुजनों को हार्दिक बधाई! आप सभी ‘नए उत्तर प्रदेश’ के स्वर्णिम भविष्य हैं। कठोर परिश्रम व अटूट लगन से जीवन की हर परीक्षा में ऐसे ही उत्तीर्ण होते रहें, यही कामना है। माँ सरस्वती की कृपा सभी पर सदैव बनी रहे।।”

also read –जल्द पूरा होगा श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण कार्य, सचिव ने सोशल मीडिया पर साझा की तस्वीर… 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox