होम / IIT-BHU Case : BJP ने तीनों आरोपियों को किया निष्कासित, दो महीने पहले हुआ था गैंगरेप

IIT-BHU Case : BJP ने तीनों आरोपियों को किया निष्कासित, दो महीने पहले हुआ था गैंगरेप

• LAST UPDATED : December 31, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) IIT-BHU Case : दो महीने पहले BHU कैंपस में एक लड़की के साथ तीन बाइक सवारों लड़कों ने गैंगरेप किया। जिसकी तलाश पुलिस कर रही थी। आज CC टीवी फुटेज के मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है।

बीजेपी ने तीनों आरोपियों को पार्टी से निकाला

करीब दो महीने पहले आईआईटी-बीएचयू में हुए गैंग रेप मामले में गिरफ्तार तीन आरोपियों के बीजेपी से जुड़े होने और विपक्ष के हमले के बाद पार्टी एक्शन मोड में आ गई है। बीजेपी ने तीनों आरोपियों को पार्टी से निकाल दिया है। हालांकि, बीजेपी ने यह नहीं बताया कि तीनों आरोपी पार्टी में किस विंग और किस पद पर हैं। लेकिन इतना जरूर कहा जा रहा है कि इन तीनों को पार्टी से निकाल दिया गया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया।

वाराणसी बीजेपी के जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने कहा कि अगर नाम जरूर आया है तो जांच के बाद उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा। पुताई के सवाल पर भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि पुताई की कोई जरूरत नहीं है। इसके बाद उन्होंने साफ कर दिया कि आरोपियों को पार्टी से निकाल दिया गया है। बाकी कार्रवाई पार्टी के निर्देशानुसार की जाएगी।

60 दिन बाद तीनों आरोपियों गिरफ्तार

आईआईटी बीएचयू परिसर में छात्रा से यौन उत्पीड़न के आरोप में पुलिस ने 60 दिन बाद तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सभी आरोपी वाराणसी के रहने वाले हैं। इसके साथ ही पुलिस ने उस गोली को भी बरामद कर लिया है जिसका इस्तेमाल इस घटना में किया गया था। आरोपियों के नाम कुणाल पांडे, अभिषेक चौहान और सक्षम पटेल हैं।

तीनों आरोपियों का कनेक्शन बीजेपी से जुड़ने के बाद विपक्षी पार्टियों ने उन पर जमकर हमला बोला। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि यह बीजेपी कार्यकर्ताओं की नई पौध है जो बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के संरक्षण में खुलेआम घूम रहे हैं।

जिनकी दिखावटी तलाश ‘तथाकथित जीरो टॉलरेंस सरकार’ के तहत चल रही थी, लेकिन ठोस सबूतों के दबाव और जनता में बढ़ते गुस्से के कारण आखिरकार भाजपा सरकार को इन अपराधियों को गिरफ्तार करना पड़ा। ये वही बीजेपी है जिसने बीएचयू छात्रा के साथ अभद्रता की सारी हदें पार कर दी थीं।

मंत्री रवींद्र जायसवाल ने कहा…

हालांकि पुलिस कार्रवाई के बाद उत्तर प्रदेश सरकार के स्टांप मंत्री रवींद्र जायसवाल ने कहा कि आरोपी कोई भी हो, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। तीनों आरोपियों के बीजेपी से जुड़े होने को लेकर विपक्षी दलों द्वारा उठाए गए सवाल पर मंत्री रवींद्र जायसवाल ने कहा कि आरोपी कहीं का भी हो, कहीं से आया हो, बीजेपी में शरण ले रखा हो, अगर दोषी है तो सख्त कार्रवाई होगी। वहां ले जाया जाएगा। उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

आपको बता दें कि आईआईटी कैंपस में आधी रात को बुलेट से आए तीन लड़कों ने बंदूक की नोक पर छात्रा के कपड़े उतार दिए थे। आरोपियों ने छात्रा के कपड़े उतारकर उसका वीडियो भी बनाया था। घटना के बाद आईआईटी बीएचयू में कैंपस में सुरक्षा की मांग को लेकर काफी देर तक विरोध प्रदर्शन हुआ।

Also Read: 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox