होम / Illegal Fireworks: वेल्डिंग की दुकान में अचानक धमाका, बिजलीकर्मी की मौत मिला अवैध पटाखा

Illegal Fireworks: वेल्डिंग की दुकान में अचानक धमाका, बिजलीकर्मी की मौत मिला अवैध पटाखा

• LAST UPDATED : June 25, 2024

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Illegal Fireworks: यूपी के उन्नाव में एक लोहे की वेल्डिंग की दुकान में अचानक विस्फोट हो गया जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दूसरे की हालत गंभीर है। जानकारी के मुताबिक दुकान के अंदर भारी मात्रा में अवैध पटाखे रखे हुए थे जिसकी वजह से विस्फोट हुआ। हादसे में दुकान के अंदर बैठे बिजली विभाग के एक कर्मचारी की मौत हो गई।

यह है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में लोहे की वेल्डिंग की दुकान में अचानक विस्फोट हो गया, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि दुकान के अंदर की दीवारें क्षतिग्रस्त हो गईं और आग लग गई।

ये भी पढ़ें: Suicide: औरत के कपड़े पहनकर एयरपोर्ट ऑफिसर ने कर लिया सुसाइड, जानिए पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक विस्फोट और आग लगने से दुकान में बैठे दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस हादसे में घायल बिजली विभाग के व्यक्ति की मौत हो गई।

दुकान में जब विस्फोट हुआ तो पहले लोगों को लगा कि सिलेंडर फट गया है, लेकिन बाद में पता चला कि व्यक्ति की मौत सिलेंडर से नहीं बल्कि दुकान में अवैध रूप से रखे पटाखों के विस्फोट से हुई है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जांच शुरू कर दी है। घटना के दौरान दुकान में बैठे बिजली विभाग के कर्मचारी सुनील गौतम और संजय विस्फोट के बाद लगी आग में गंभीर रूप से झुलस गए,

लाइनमैन रामपाल सिंह ने बताया

घटना की खबर मिलते ही मृतक सुनील के परिजन अस्पताल पहुंचे और रोने बिलखने लगे। मौके पर मौजूद लाइनमैन रामपाल सिंह ने बताया कि वह चौराहे पर खड़ा था और उसका दोस्त सुनील वेल्डिंग की दुकान पर बैठा था, तभी अचानक धमाका हुआ और सुनील उसमें झुलस गया। घटना के बाद एंबुलेंस मौके पर नहीं आई, जिसके बाद वह घायल सुनील को अपनी बाइक से अस्पताल ले गया, जहां उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: सोसाइटी की लिफ्ट…उसमें 2 औरतें, Video वायरल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox