होम / Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर सांसद कार्तिकेय शर्मा ने बड़े मुद्दों पर दिया भाषण, जानें यहां

Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर सांसद कार्तिकेय शर्मा ने बड़े मुद्दों पर दिया भाषण, जानें यहां

• LAST UPDATED : August 15, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़), Independence Day: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा ने हरियाणा के निवासियों के लिए कई सौगात पेश किये। सांसद ने कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की। अपने भाषण के दौरान उन्होंने हरियाणा में विमानन क्षेत्र के विकास की बात कही और राज्य में सबसे बड़ा हवाई अड्डा बनाने की योजना की जानकारी दी। हिसार में महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे में सेवाओं की शुरुआत की जाएगी और इसे एक मैन्युफैक्चरिंग हब के रूप में विकसित किया जाएगा।

पिछले 20 सालों से….

सांसद कार्तिकेय शर्मा ने प्रदेश में पिछले 20 सालों से किराए, लीज़, या लाइसेंस फीस पर चलने वाली पालिकाओं की दुकानों और मकानों के मलकीत इन पर काबिज होने वाले व्यक्तियों के लिए व्यवस्था का प्रबंध कराया है। बीते 10 सालों में हरियाणा में 1000 से अधिक छोटे उद्यम स्थापित हुए हैं, जिनमें लगभग 60000 करोड़ रुपये का निवेश हुआ है। इसके अलावा सांसद ने कहा कि कई आपदाओं में व्यापारियों के हुए नुकसान की भरपाई के लिए क्षति पूर्ति बीमा योजना और मुख्यमंत्री व्यापारी सामूहिक निजी दुर्घटना बीमा योजना भी लागू की गई है। सांसद ने युवाओं की योग्यता को सम्मानित करने की बात की और बताया कि 144 युवाओं को उनकी काबिलियत के आधार पर सरकारी नौकरियां भी मिली हैं।

महिलाओं के हित में कही ये बात

महिलाओं की ओर इशारा करते हुए सांसद ने कहा कि आज हमारी प्रदेश की महिलाएं खेल जगत में बड़ा नाम कर रही हैं और मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को नकद इनाम से पुरस्कृत किया गया है। पेरिस ओलंपिक्स का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे खिलाड़ियों ने वहां बखूबी प्रदर्शन दिया है। इसके बाद उन्होंने स्वच्छता पर भी जोर दिया और सफाई कर्मियों और चौकीदारों की भागीदारी को भी सराहा। उन्होंने आगे कहा कि महिलाओं को 50% प्रतिनिधित्व दिया गया है और उनके आने वाले जीवन के लिए राशन डिपो देने का निर्णय लिया गया है। सैकड़ों कॉलेज खोले गए हैं और ग्राम प्रदर्शन पोर्टल की शुरुआत की गई है ताकि ग्रामीणों की मदद की जा सके।

विकास पर बताई अहम बात

सांसद कार्तिकेय शर्मा ने बताया गुरुग्राम, करनाल, पंचकुला और फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने की तैयारियां चालू है। इसके साथ ही सरकार के कार्यालयों में नई अनाज और सब्जी मंडी के विकास और संचालन के लिए सड़कों का निर्माण और मरम्मत पर भी काम होगा, जिस पर अभी तक 4887 रुपये खर्च हुए हैं। इसके अलावा, 4160 करोड़ 47 लाख की लागत से 2235.51 किलोमीटर लंबी पाइपलाइन बिछाई गई है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सांसद कार्तिकेय शर्मा ने हरियाणा के लोगों को बधाई दी और एकजुट होकर काम करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए हम सभी को मिलकर प्रयास करना होगा और देश को आगे बढ़ाना होगा।

Read More: Independence Day: यूपी में 3 पुलिसकर्मियों को किया जाएगा सम्मानित, CM योगी ने की घोषणा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox