होम / Kamakhya Express News: कमाख्या एक्सप्रेस में बम ब्लास्ट की अफवाह से मची भगदड़, कोई भागा तो कोई चलती ट्रेन से कूदा 

Kamakhya Express News: कमाख्या एक्सप्रेस में बम ब्लास्ट की अफवाह से मची भगदड़, कोई भागा तो कोई चलती ट्रेन से कूदा 

• LAST UPDATED : June 13, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Kamakhya Express News: उत्तर प्रदेश के झांसी मंडल में सोमवार रात कामख्या एक्सप्रेस ट्रेन में एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। बता दें कमाख्या स्टेशन से चलकर डॉ. अम्बेडकरनगर को जाने वाली गाड़ी संख्या 19306 (कमाख्या एक्सप्रेस ट्रेन) के जनरल कोच में उस समय अचानक बड़ा धमाका हुआ। जब ट्रेन झांसी से चलकर ललितपुर स्टेशन की ओर तेज गति से जा रही थी।

बम फटने की दी गई गलत सूचना 

दरअसल, अभी ट्रेन बसई स्टेशन से ललितपुर के लिए निकली ही थी कि तभी ट्रेन के इंजन के ठीक पीछे लगे जनरल कोच में अचानक तेज धमाके के साथ धुआं निकलने लगा। तभी किसी यात्री ने बम फटने की गलत सूचना को प्रसारित कर दिया। फिर क्या था, डिब्बे में बैठे यात्री कुछ समझ पाते, इससे पहले ही ट्रेन में भगदड़ सी मच गई।

200 यात्री अपनी जान बचाने को ट्रेन के गेट की ओर भागे

धमाके के साथ ट्रेन के जनरल कोच में धुआं भर गया। ट्रेन में हुए धमाके की आवाज से और डिब्बे में भरे धुएं को देखकर ट्रेन के डिब्बे में भगदड़ का माहौल हो गया। करीब 200 यात्री अपनी जान बचाने को ट्रेन के गेट की ओर भागे। कई यात्री चलती  ट्रेन से ही कूद गए। तभी किसी यात्री ने होशियारी दिखाते हुए ट्रेन की जंजीर खींचकर बम फटने की सूचना दी।इस पर ट्रेन के डिब्बे में लगभग 20 मिनट बाद आरपीएफ के साथ बसई स्टेशन की जीआरपी पुलिस भी पहुंच गई। यात्रियों की मदद से पुलिस ने ट्रेन के जनरल कोच के डिब्बे में लगी आग पर काबू पाया।

Coconut Water: नारियल पानी का सेवन कुछ लोगों के लिए फायदेमंद तो कुछ लोगों के लिए पहुँचा सकता है नुकसान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox