होम / Kedarnath Temple: केदारनाथ धाम में चढ़ावे की गिनती पारदर्शी कांच के कमरे में शुरू, सीसीटीवी कैमरे के जरिए दान की रखी जाएगी निगरानी

Kedarnath Temple: केदारनाथ धाम में चढ़ावे की गिनती पारदर्शी कांच के कमरे में शुरू, सीसीटीवी कैमरे के जरिए दान की रखी जाएगी निगरानी

• LAST UPDATED : July 25, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Kedarnath Temple: केदारनाथ धाम में चढ़ावे और दान की गिनती आज एक पारदर्शी कांच के कमरे में शुरू हुई। इसके लिए श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) द्वारा एक पारदर्शी ग्लास हाउस बनाया गया है। ग्लास हाउस में सीसीटीवी कैमरे के जरिए दान और बहुमूल्य सामग्रियों की निगरानी की जाएगी। बीकेटीसी के कार्यकारी अधिकारी रमेश चंद्र तिवारी और श्री केदार सभा के अध्यक्ष राजकुमार तिवारी ने पूजा-अर्चना में भाग लेकर मतगणना कक्ष का उद्घाटन किया।

इस खास अवसर पर लोकेंद्र रुवाड़ी, वेदपाठी यशोधर मैठाणी,  अरविंद शुक्ला, प्रदीप सेमवाल, पुजारी शिवलिंग मौजूद रहे। बीकेटीसी के अध्यक्ष अजय समिति के कामकाज में वित्तीय बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय समिति के कामकाज में उपलब्ध मात्रा लाने का प्रयास कर रहे हैं।

खराब मौसम के कारण ग्लास हाउस के निर्माण में लगा समय

मंदिर को मिलने वाले दान में पारदर्शीता बनाए रखने के लिए एक दानकर्ता के माध्यम से ग्लास हाउस बनाने का विचार उनके मन में आया था। इस साल लगातार खराब मौसम की स्थिति के कारण ग्लास हाउस के निर्माण में कुछ देर हो गई, जिसके कारण केदारनाथ धाम तक सामग्री पहुंचाने में दिक्कतें हुई । वार्षिक अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से शुरू हुई। 62 दिवसीय तीर्थयात्रा 31 अस्त को समाप्त होगी।

ये भी पढ़ें:- Health Benefits of Mulethi: गले का इंफेक्शन दूर करने के लिए इस्तेमाल करें मुलेठी, झट से मिलेगी राहत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox