होम / Lalan Singh Resign : “देश का प्रधानमंत्री कैसा हो, नीतीश कुमार…”, कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के बाहर लगे नारे

Lalan Singh Resign : “देश का प्रधानमंत्री कैसा हो, नीतीश कुमार…”, कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के बाहर लगे नारे

• LAST UPDATED : December 29, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Lalan Singh Resign : जेडीयु के अध्यक्ष ललन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद अब पार्टी की कमान बिहार के सीएम नीतीश कुमार के हाथ में रहना तय है।  ललन सिंह के इस्तीफा देते ही दिल्ली में कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में JDU की बैठक के बाहर कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए। इससे साफ होता है की JDU की कमान नीतीश के हाथ होने वाली है।

ललन सिंह जेडीयू के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले जेडीयू में बड़ा बदलाव हुआ है। दिल्ली में आयोजित जेडियु की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने पार्टी के नए अध्यक्ष के लिए नीतीश कुमार के नाम का प्रस्ताव सामने रखा है। जिसके बाद अब जेडीयू की कमान नीतीश कुमार के हाथों में जानी तय है।

नीतीश के हाथों में जेडीयू की कमान तय

बता दें कि ललन सिंह ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा था, ‘चुनाव में अपनी सक्रियता को देखते हुए में अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं और नीतीश कुमार का नाम अध्यक्ष पद के लिए प्रस्तावित करता हूं।’

ललन सिंह सीएम नीतीश को सौंपना चाहते हैं जिम्मेदारी

बैठक से पहले बिहार के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बतााया, “ललन सिंह ने सीएम नीतीश कुमार से कहा कि वह चुनाव में व्यस्त रहेंगे, इसलिए वह चाहते हैं पार्टी अध्यक्ष का पद उन्हें सौंप दें और नीतीश कुमार ने इसे स्वीकार कर लिया…”

साथ-साथ पहुंचे ललन-नीतीश

हालांकि, इस्तीफा देने से पहले ललन सिंह और नीतीश कुमार एक ही गाड़ी में सवार होकर बैठक में पहुंचे थे। बैठक से पहले समर्थकों ने नीतीश के पक्ष में नारे भी लगाए थे। बैठक से पहले कार्यकर्ताओं को ‘नीतीश कुमार जिंदाबाद’, ‘नीतीश कुमार देश के प्रधानमंत्री बनें’ जैसे नारे लगाते भी देखा गया था। ललन सिंह के इस्तीफा देते ही दिल्ली में कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में JDU की बैठक के बाहर कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए। इससे साफ होता है की JDU की कमान नीतीश के हाथ होने वाली है।

ये भी पढ़ें-
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox