होम / Lok Sabha Election 2024: बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर JDU ने किया दावा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर JDU ने किया दावा, जानें क्या कहा?

• LAST UPDATED : January 12, 2024

India News (इंडिया न्यूज़) Lok Sabha Election 2024: विधानसभा चुनाव के बाद राजनीति में लोकसभा चुनावों को लेकर हलचल तेज हो गई है। जहां इसी कड़ी में बिहार की राजधानी पटना में भी लोकसभा चुनावों को लेकर लगातार चर्चा जारी है। इस मौके पर बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 17 पर जेडीयू ने दावा ठोका है। सीएम नीतीश कुमार की पार्टी के कई नेताओं का कहना हैं कि, जो उनकी अभी 16 सीटिंग सीट है, उस पर लड़ने का कोई सवाल नहीं है। अब जेडीयू नेता और नीतीश कुमार के करीबी मंत्री अशोक चौधरी ने अपने सहयोगी दलों को 17 सीटों पर दावा क्यों किया है।

बता दें कि जेडीयू नेता और नीतीश सरकार में भवन निर्माण विभाग के मंत्री अशोक चौधरी ने गुरुवार यानी बीते 11 जनवरी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया था। जिसके जरिए उन्होंने इस बात को लेकर कैप्शन लिखा था। ने लिखा किं “INDIA गठबंधन में जदयू की 17 सीटों के दावों का आधार भी है।

अशोक चौधरी ने दे दिया संदेश

अशोक चौधरी ने अपने पोस्ट में सीएम नीतीश कुमार की एक बड़ी सी फोटो लगाई हुई है। जिसके कैप्शन में लिखा हैं कि, “मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास एक बड़ा जन-आधार है। हमारी टीम में नीतीश हैं। जिस टीम में नीतीश रहते हैं वो टीम हमेशा मजबूत रहती है। इससे पहले केसी त्यागी, विजेंद्र प्रसाद यादव और विजय कुमार चौधरी जैसे जेडीयू के बड़े नेताओं ने 17 सीट को लेकर अपना अपना दावा किया था।

आरजेडी के सामने चुनौती

बता दें कि,जेडीयू 17 सीटों का दावा कर रही है। वहीं कांग्रेस 9 से 10 सीटें मांग रही है। और अभी सिर्फ वामपंथी दलों में भाकपा की तीन और भाकपा की ओर से पांच सीटों की दावेदारी सामने पेश हुई है। ऐसे में आएजेडी के लिए यें किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं।

Also read: Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में बदलेगा ‘राम वन गमन पथ’ का नक्शा, छूटे हुए स्थान जुड़ेंगे

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox