होम / Lucknow Crime News : पति की मौत के बाद पत्नी ने संभाली गैंग की कमान, दिन में रेकी और रात में देती घटनाओं को अंजाम

Lucknow Crime News : पति की मौत के बाद पत्नी ने संभाली गैंग की कमान, दिन में रेकी और रात में देती घटनाओं को अंजाम

• LAST UPDATED : June 21, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Lucknow Crime News Arun Kumar Chaturvedi, लखनऊ : यूपी की राजधानी “लखनऊ में बंद करो” को निशाना बना कर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो शातिर चोरों को लखनऊ Lucknow Crime News पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस के पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि दिन में वैगनआर कार से रेकी के बाद रात में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। गैंग के मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। जिनकी तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, बीते 16 जून की रात आरोपी सरोजनी नगर थाना क्षेत्र के गौरी बाजार इलाके में एक सर्राफा व्यवसाई के दुकान में चोरी करने पहुंचे थे। लेकिन इलाके में पुलिस की सक्रियता और लोगों की चहल कदमी के कारण वारदात को अंजाम देने में असफल हो गए।

सर्राफा व्यवसाई राजेंद्र सोनी ने मामले की शिकायत सरोजनी नगर पुलिस से की। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी। इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि सर्राफा व्यवसाई की दुकान में चोरी का प्रयास करने वाले आरोपी उसी इलाके में किसी नई चोरी की योजना बना रहे हैं। तभी पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

गैंग की सरगना है आलिया

इंडिया न्यूज़ संवाददाता अरुण कुमार चतुर्वेदी की खबर के मुताबिक गैंग की सरगना आलिया का पति आमिर उर्फ बबलू लखनऊ के ही ठाकुरगंज इलाके में रहता था। बबलू भी शातिर बदमाश था। जिसकी सड़क हादसे में कुछ महीनों पहले ही मौत हो गई।

पति की मौत के बाद पत्नी ने गैंग की कमान संभाली और गैंग से जुड़े हुए सदस्यों को एकजुट कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने लगी। आलिया की गैंग से जुड़े सदस्य पहले राय की करते थे, फिर रात में आलिया उनके साथ चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए जाती थी। फिलहाल पुलिस आलिया और आलिया के साथियों की तलाश कर रही है।

एडीसीपी ने दी जानकारी

एडीसीपी शशांक सिंह के मुताबिक सरोजिनी नगर पुलिस टीम ने मासूम और अबूजर नाम के दो आरोपियों को सुलभ आवास कॉलोनी ब्लू डॉट चौराहा के पास से गिरफ्तार किया। आरोपी चोरी किए गए माल का बंटवारा करने और नई चोरी की योजना बनाने के लिए पहुंचे थे।

तभी पुलिस को मुखबिर की सूचना मिली और पुलिस ने आरोपियों को धर दबोचा। पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी मासूम और अबूजर एक गैंग के लिए काम करते हैं, जो दिन में रेकी के बाद रात में चोरी की वारदात को अंजाम देती है।

पुलिस कर रही जांच

फिलहाल लखनऊ पुलिस ने सहादतगंज इलाके के रहने वाले मासूम और ठाकुरगंज इलाके के रहने वाले अबूजर को गिरफ्तार कर करीब दो लाख रुपए की ज्वेलरी और एक एलईडी टीवी के साथ मिक्सी मशीन बरामद की है।

यह सामान आरोपियों ने अलग-अलग घरों से चुराया था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वही गैंग के सरगना आलिया और उसके साथियों की तलाश जारी है।

Also Read – बिना बीएसपी विपक्ष एकता उत्तर प्रदेश में कितनी कारगर होगी, जानिए पूरा चुनावी समीकरण

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox